12th Fail Movie OTT Release Date: जानिए ओटीटी पर कब रिलीज होगी 12th फेल

Admin
2 Min Read
12th Fail Movie OTT Release Date: Know when 12th Fail will be released on OTT

12th Fail Movie OTT Release Date: आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की जिंदगी पर आधारित फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) बीते साल 2023 की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही है, इस फिल्म ने उम्मीद से कहीं ज्यादा कमाई करके हर किसी को चौंका दिया, वही फिल्म के लीड हीरो विक्रांत मैसी ने जिस तरह से आईपीएस मनोज कुमार का किरदार निभाया उसने हर किसी को हैरान कर दिया।

 

फैंस से लेकर क्रिटिक्स तक हर किसी ने 12वीं फेल फिल्म की जानकारी तारीफ की जिस वजह से इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया। सिनेमाघरों के बाद अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हो गई है और अब लोग घर बैठे 12वीं फेल देख रहे हैं।

 

ओटीटी पर रिलीज हुई 12वीं फेल!

विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को थिएटर के बाद अब ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज कर दिया गया है, यदि आप इसे देखना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 29 दिसंबर 2023 को यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म disney+ हॉटस्टार रिलीज हो गई है।

 

बॉक्स ऑफिस से की इतनी कमाई!

27 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघर में रिलीज होने वाली 12वीं फेल फिल्म महज 20 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 62 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया और एक सुपरहिट फिल्म बन गई। 12वीं कक्षा में फेल होने के बाद से आईएएस बनने तक के सफर में आने वाली कठिनाइयों को दिखाने वाली इस फिल्म में विक्रांत मैसी की एक्टिंग का हर कोई मुरीद हो गया।

 

ये है 12वीं फेल फिल्म की कास्ट!

12वीं फेल फिल्म में आपको विक्रांत मैसी के अलावा मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं, मेघा शंकर ने फिल्म में विक्रांत मैसी की प्रेमिका का किरदार निभाया है।

Share This Article