मार्किट में आया 3 टायर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 200Kmph की रेंज कीमत भी कम

Admin
3 Min Read
3 tire electric scooter launched in the market, 200Kmph range, price also reduced

मार्किट में आया 3 टायर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 200Kmph की रेंज इसकी कीमत भी कम है। वैसे तो आज के समय में ऑटो मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है, लेकिन आज हम जिस स्कूटर के बारे में आपको बताने जा रहे है वो सबसे अलग ही है। तो चलिए आपको बताते हैं नए Hero Vida sway trike के बारे में डिटेल्स से…

Hero Vida sway trike

आपको बता दें कि भारत की सबसे ज्यादा टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो कंपनी के Vida sway trike स्कूटर के डिजाइन का कॉन्सेप्ट काफ़ी हद तक V1 electric scooter जैसा है। हालाकि इसमें सामने की तरफ दो पहिए हैं,जो इसको औरों से अलग पहचान देती हैं। हीरो कंपनी ने इसमें तीन पहिए दिए हैं दो सामने की ओर और एक पीछे की ओर। बेहतरीन स्टेबिलिटी और कंट्रोल के लिए इन दोनो पहिए में इंडिपेंडेड सस्पेंशन के साथ दोनों में डिस्क ब्रेक भी उपस्थित हैं।

 

जानिए Hero Vida sway trike की रेंज

आपको बता दें कि कम्पनी ने अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। दो पहिए, सस्पेंशन और ब्रेक पार्ट्स ये सारी चीजों होने ट्राइक का वजन लगभग 10-15kg तक बढ़ सकता है। इसके साथ ही Vida रियर वर्ल्ड में 110 km की रेंज प्रदान करता हैं। तो वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.97kWh का रिमूवल बैटरी है।

3 tire electric scooter launched in the market, 200Kmph range, price also reduced
3 tire electric scooter launched in the market, 200Kmph range, price also reduced

इलैक्ट्रिक मोटर 6 किलोवाट (8.15ps) की अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके राइडिंग मोड्स की बात करें तो इसमें तीन मोड्स में आता हैं- इको, राइड और स्पोर्ट्स मोड हैं।

जानिए Hero Vida sway trike के फीचर्स और कीमत

अगर हम बात करें Hero Vida sway trike इलैक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन की तो, कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुए hero Vida V1 pro से लिया गया है। इसमें LED टेल लाइट, डिजिटल डिस्प्ले, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, एंटी थेप्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसकी बैटरी को डिस्चार्ज होने पर चेंज कर सकते हैं।

तो वहीं खबरों के मुताबिक कम्पनी जल्द ही इसकी प्रोडक्शन चालू करेगी। हालांकि इसकी कीमत के बारे कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी हैं। लेकिन सूत्रों के अनुसार इस स्कूटर की कीमत लगभग 1लाख 20 हजार तक हो सकती हैं।

Hero Vida sway trike की लॉन्च डेट

आपको बता दें कि हीरो कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर कोई ऑफिशियल डेट डेक्लियर नहीं की है।

 

Share This Article