700 करोड़ से अधिक की संपत्ति की मालकिन है 45 साल की ऐश्वर्या राय, बड़े- बड़े भी फेल

Admin
4 Min Read
45 year old Aishwarya Rai is the owner of property worth more than Rs. 700 crores, even big people failed

Aaishwarya Rai Bachchan net worth:  बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को तो हर कोई जानता ही होगा। बता दें कि उन्होने साल 1994 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीता था, हालांकि ऐश्वर्या अब कम फिल्में करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, ऐश्वर्या करोड़ों की मालकिन हैं, जिसको जानकर आपकी आंखें फटी रह जाएगी। तो चलिए आज हम आपको बताते है उनके बारे में…

 

10 से अधिक फिल्मफेयर अवॉर्ड्स नॉमिनेट हुई

आपको बता दें कि ऐश्वर्या अपने एक्टिंग के दम पर 10 से अधिक फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं। तो वहीं ऐश्‍वर्या को ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘देवदास’ सहित कई फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका हैं। इसी कड़ी में आखिरी बार एक्ट्रेस पोन्नियिन सेलवन -2 में नजर आई थीं, जिसके लिए एक्ट्रेस ने करोड़ों रूपये चार्ज किए थे।

 

ऐश्वर्या का नेटवर्थ 776 करोड़ रुपए

भले ही ऐश्वर्या इतनी अब ज्यादा फिल्में नहीं कर रही हैं, लेकिन कमाई के मामले में वो आज भी किसी से पीछे नहीं है। खबरों की मानें तो उनका नेटवर्थ 776 करोड़ रुपए है, साथ ही वो एक फिल्म करने के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या ब्रांड एंडोर्समेंट से भी सालाना करोड़ों की कमाई करती हैं। ऐश्वर्या कि सालाना कमाई लगभग 15 करोड़ हैं।

 

16 करोड़ का विला और मुंबई में 21 करोड़ का अपार्टमेंट

बता दें कि इनका दुबई के सेंचुरी फॉल में आलीशान विला है, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है। यह प्रॉपर्टी शहर के बीच में है और जब इसे खरीदा गया था तब से लेकर अब तक इसकी कीमत तीन गुना हो चुकी है।

तो वहीं इसके अलावा ऐश्वर्या के पास मुंबई के बांद्रा इलाके में एक आलिशान अपार्टमेंट है ,जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है। इस आलीशान अपार्टमेंट में 5 विशाल बेडरूम हैं और यह फ्रेंच विडोंज से सजा है। ये फ़्लैट Skylark Towers के 37वें फ़्लोर पर स्थित है।

 

लग्जरी कार की कीमत करोड़ो में

तो वहीं ऐश्वर्या राय के पास कई लग्ज़री गाड़ियां हैं, लेकिन उनकी फ़ेवरेट कार ‘Bentley CGT’ है,जो दुनिया की शानदार कारों में शामिल है। इस लग्ज़री कार की कीमत 3.65 करोड़ रुपये करीब है। इसके अलावा उनके पास एक Mercedes Benz S500 भी है जिसकी कीमत 2.35 करोड़ रुपए है। कारों के मामले में एश्वर्या के कलेक्शन में एकऔर लग्जरी कार है और वो है Audi 8L जिसकी कीमत 1.12 करोड़ रुपए है।

 

ज्वेलरी की कीमत करोड़ो में

अगर हम बात करें जूलरी और महंगी साड़ियों की तो, उनके पास इसकी भी कमी नहीं है। ऐश्वर्या की जब अभिषेक से शादी हुई थी तो उन्होंने 75 लाख रुपए की सोना जड़ित साड़ी पहनी थी और उनकी शादी की अंगूठी लगभग 50 लाख रुपए की थी, जो कि 53-कैरेट सॉलिटेयर डायमंड कि बनी थी। इसके अलावा भी उनके पास कई बेशकीमती ज्वैलरी कलेक्शन है।

 

Share This Article