हरियाणा के शहीद जवान का अंतिम संस्कार, 18 साल की उम्र में बॉर्डर पर संभाला था मोर्चा, नम आखों से दी अंतिम विदाई

First Ever News Admin
2 Min Read

हरियाणा के लाल शहीद जवान शोभित को शनिवार को नम आंखों के साथ हजारों लोगों ने अंतिम विदाई दी। बता दें कि हरियाणा के जींद स्थित नरवाना क्षेत्र के गांव बेलरखां का आर्मी जवान शोभित राजस्थान के जोधपुर में ड्यूटी पर शहीद हो गया।

हरियाणा के शहीद जवान का अंतिम संस्कार, 18 साल की उम्र में बॉर्डर पर संभाला था मोर्चा, नम आखों से दी अंतिम विदाई

बताया जा रहा है कि राजस्थान में टेंपरेचर ज्यादा होने के कारण शोभित की दिमागी नस फट गई और दो दिन उपचार के बाद वह शहीद हो गया। जिसके बाद उसे आर्मी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 2 दिन तक दाखिल रहने के बाद 29 जून को शोभित ने अंतिम सांस ली। 30 जून को कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शनिवार सुबह गांव में शोभित का पार्थिव शरीर पहुंचा। आर्मी जवानों ने सलामी दी और हजारों लोगों ने नम आंखों से शोभित को अंतिम विदाई दी, इस दौरान लोगों का हुजूम उमड़ गया था, चारों तरफ देशभक्ति के नारे लग रहे थे।

बचपन से ही देश सेवा का जुनून था

शोभित साढ़े 4 साल से आर्मी में तैनात था, शोभित की शादी के लिए रिश्ते की बात चल रही थी। घर वालों की इच्छा थी कि इसी साल शोभित की शादी हो जाए, लेकिन परिवार के लोगों के अरमान दबे रह गए। शोभित को बचपन से ही देश सेवा का जुनून था, वह 12वीं कक्षा में दाखिला लेते ही आर्मी की तैयारी करने लगा था। 12वीं कक्षा के बाद शोभित ने आर्मी भर्ती क्लियर की, और 18 साल की उम्र में ही शोभित ने बॉर्डर पर मोर्चा संभाल लिया।rn

Share This Article