2024 आते ही क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़, लाखों फैंस का टूटा दिल

Admin
3 Min Read
David warner

First Ever News, Cricket news: साल 2024 का आगाज हो चुका है, इसी के साथ ही नए साल के पहले दिन क्रिकेट जगत से चौंकाने वाली खबर आ रही है। इस खबर के बाद क्रिकेट प्रमियों का दिल टूट गया है।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर (David warner) ने वनडे क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। दरअसल वर्ल्ड कप 2023 फाइनल उनका आखिरी मैच था, और वे 3 जनवरी से आखिरी टेस्ट मैच देश के लिए खेलने वाले हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच था

तो वहीं भारत के खिलाफ अहमगदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल उनका आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच था। वे 3 जनवरी से आखिरी टेस्ट मैच देश के लिए खेलने वाले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला डेविड वॉर्नर (David warner) का रेड बॉल क्रिकेट में अंतिम टेस्ट मैच होगा, जिसका ऐलान वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कर चुके थे।

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का एक महान निर्णय लिया है-वॉर्नर

तो वहीं फॉक्स क्रिकेट के मुताबिक, डेविड वॉर्नर (David warner) ने कहा- वह पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने विदाई टेस्ट मैच से पहले वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।

सोमवार की सुबह नए साल के मौके पर अंतिम टेस्ट मैच से पहले पत्रकारों से बात करते हुए वॉर्नर ने कहा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का एक महान निर्णय लिया है।

 

इसके साथ ही वॉर्नर ने स्पष्ट किया कि अगर ऑस्ट्रेलिया को 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सलामी बल्लेबाज की जरूरत होगी तो वह इसके लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने कहा- वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने से उन्हें विदेशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के अधिक अवसर मिलेंगे। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को लेकर कुछ नहीं कहा है, क्योंकि काफी समय पहले वे स्पष्ट कर चुके हैं कि वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला टी20 विश्व कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

डेविड वॉर्नर  का वनडे इंटरनेशनल करियर

अगर बात करें डेविड वॉर्नर  का वनडे इंटरनेशनल करियर की, तो आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर (David warner) के लिए आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी.. वे उस मैच में 3 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए थे।

उनके वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 161 मैचों की 159 पारियों में कुल 6932 रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर इस फॉर्मेट में 179 रन है। उन्होंने 45 से ज्यादा के औसत से रन बनाए। 22 शतक और 33 अर्धशतक उनके बल्ले से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में निकले हैं। 733 चौके और 130 छक्के भी उन्होंने जड़े हैं।

TAGGED:
Share This Article