40 kmpl माइलेज के साथ 2024 में लोगों की पहली पसंद बनी New Maruti Swift, कम कीमत में जबरदस्त फीचर्स

Admin
3 Min Read
Maruti New Swift 2024

First Ever news, Auto News Hindi, Maruti New Swift 2024: मारुति सुजुकी कंपनी समय-समय पर कारों को अपग्रेड करती रहती है। बता दें कि बीते साल भी कंपनी ने अपनी ऑल्टो, वैगनआर और सिलेरियो जैसी हैचबैक कारों को अपग्रेड किया था। तो वहीं इसके अलावा कंपनी मारुति इनविक्टो, मारुति ग्रैंड विटारा जैसे नए मॉडल्स भी ला चुकी है।

 

 

नई मारुति स्विफ्ट देगी 40Kmpl का माइलेज

आज हम आपको बताने जा रहे है मारुति की एक किफायती कार के बारे में, हम बात कर रहे हैं मारुति स्विफ्ट की। बता दें कि मारुति स्विफ्ट का नया वर्जन फिलहाल टेस्टिंग फेज में है, दरअसल इसे 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। तो वहीं इस नई स्विफ्ट के इंजन और डिजाइन की डिटेल्स पहले ही सामने आ चुकी हैं, इतना ही नहीं दावा ये भी किया जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट 40Kmpl का माइलेज देने वाली है।

 

2024 के नए डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद

खबरों के मुताबिक मारुति स्विफ्ट 2024 के नए डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद है। वर्तमान जनरेशन की तुलना में, नई स्विफ्ट में स्पोर्टी और एट्रैक्टिव लुक देखने की संभावना है। तो वहीं इसके आगे की ओर नए डिज़ाइन वाले ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट्स के साथ स्लीक हेडलैंप्स, अपडेटेड फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिए जाएंगे।

 

 

इंजन और माइलेज अपग्रेड

इसी के साथ ही नई स्विफ्ट के इंजन को भी अपग्रेड किया जाएगा, खबरों के अनुसार मारुति स्विफ्ट 2024 में टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल होगा। इसमें 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो बेहद माइलेज देने वाली कार होगी. इस हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ स्विफ्ट के एक्सपेक्टेड माइलेज लगभग 35-40kmpl (ARAI सर्टिफाइड) हो सकता है।

 

फीचर्स और इंटीरियर में भी अपग्रेड होने की उम्मीद

बता दें कि स्विफ्ट 2024 के लॉन्च के साथ ही, इसके फीचर्स और इंटीरियर में भी अपग्रेड होने की उम्मीद है। तो वहीं यह हाइब्रिड सिस्टम के साथ नए फीचर्स के कारण कुछ अधिक महंगी हो सकती है। इसलिए, इसकी कीमत भी वर्तमान स्विफ्ट की तुलना में थोड़ी ज़्यादा होगी। इसके हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड वर्जन की कीमत में लगभग 1.50 लाख से 2 लाख रुपये का अंतर हो सकता है।

 

 

Share This Article