Hero Flash Electric Scooter: Hero ने लॉन्च किया देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola भी फेल

Admin
3 Min Read
Hero Flash Electric Scooter: Hero launches the country's cheapest electric scooter, Ola also fails

Hero Flash Electric Scooter launch: देश में इस समय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में उतार रही है। इसी कड़ी में बात करें दोपहिया वाहन निर्माता Hero मोटोकॉर्प की सहयोगी हीरो इलेक्ट्रिक की, तो कंपनी ने सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारा है। तो चलिए जानते है क्या खास है स स्कूटर में…

 

Hero Flash Electric Scooter launch

आपको बता दें कि कंपनी ने इसका नाम Hero Flash Electric Scooter रखा है, तो वहीं कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को करीब तीन साल पहले जनवरी 2020 को बाजार में लॉन्च किया था। और उसी समय से यह भारत का सबसे किफायती और बजट वाले स्कूटरों की लिस्ट में शामिल है।

 

Hero Flash Electric Scooter में वेरिएंट और कीमत

बता दें कि Hero Flash Electric Scooter में दो वेरिएंट फ्लैश एलए और फ्लैश एलआई में उपलब्ध है। तो वहीं इसकी एक्स-शोरूम कीमत 39,990 रुपये और 52,990 रुपये है।

Hero Flash Electric Scooter: Hero launches the country's cheapest electric scooter, Ola also fails
Hero Flash Electric Scooter: Hero launches the country’s cheapest electric scooter, Ola also fails

 

 

Hero Flash Electric Scooter के फीचर्स

बता दें कि Hero Flash Electric Scooter एक बजट स्कूटर है, साथ ही इसके फीचर लुभाने वाले है। इसमें बेसिक डिजिटल इन्फॉर्मेशन पैनल लगा है, जो कम से कम ट्रिप संबंधी जानकारी दिखाने में सक्षम है। इस स्कूटर में एलईडी डीआरएल्स का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसकी हैडलाइट केवल बल्ब से ही जलती है।

 

Hero Flash Electric Scooter का इंजन

Hero Flash Electric Scooter में 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर लगी है, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है। ऐसे में इसे चलाने के लिए टू-व्हीलर लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पड़ती।

 

 

Hero Flash Electric Scooter की बैटरी

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश में एलए वेरिएंट में 48वॉट 20एएच लीड एसिड बैटरी दी गई है। एलआई वेरिएंट में 48वाट 28एएच लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसकी रेंज 50 किलोमीटर तक की है। इस लिहाज से यह स्कूटर सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी अच्छा है।

 

 

Hero Flash Electric Scooter का सस्पेंशन

वहीं हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश स्कूटर को अंडरबोन चेसिस पर तैयार किया गया है, फ्रंट पर इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर साइड पर ट्विन शॉक्स सस्पेंशन लगे हैं। इसमें 16-इंच के अलॉय रिम दिए गए हैं।

 

 

Hero Flash Electric Scooter के ब्रेक्स

Hero Flash Electric Scooter की ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें दोनों साइड पर ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं। इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन नहीं दिया गया है। इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड मिलता है।

 

 

Share This Article