रश्मिका मंदाना के बाद अब इस एक्ट्रेस का AI फोटो Viral, ये सेलेब्स भी हो चुके हैं शिकार

Admin
3 Min Read
After Rashmika Mandanna, now fake AI photo of this actress goes viral, these celebs have also become victims

Actress Anushka Sen photo Viral: आज AI के जमाने में किसी भी सेलिब्रिटी का वीडियो और फोटो बनाना आसान है, लेकिन कुछ लोग इसका गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं। इसी कड़ी में एक्ट्रेस अनुष्का सेन की एक फोटो एक्स पर तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि उन्होंने रिवीलिंग ड्रेस पहना है, तो वहीं यूजर्स भी उनकी इस फोटो को लगातार शेयर कर रहे हैं।

After Rashmika Mandanna, now fake AI photo of this actress goes viral, these celebs have also become victims
After Rashmika Mandanna, now fake AI photo of this actress goes viral, these celebs have also become victims
रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो भी हुआ था वायरल

आपको याद दिलादें कि पिछले साल रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो भी इसी तरह वायरल हुआ था, जिसमें वीडियो किसी और लड़की का था और चेहरा रश्मिका मंदाना का था। मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था।

 

तेजी से शेयर हो रहा फेक फोटो

बता दें कि एक्स यानी (पहले ट्विटर) पर कई यूजर्स ने अनुष्का की फेक फोटो शेयर की है। इसी के साथ ही पोस्ट पर हजारों में व्यूज आए हैं। लोग व्यूज पाने और एक्स पर पैसे कमाने के लिए भी इस तरह की तस्वीरें शेयर करते हैं।

 

असली नहीं है वायल फोटो

बता दें कि वायरल हुई फेक तस्वीर में अनुष्का ने डीपनेक रिवीलिंग ड्रेस पहनी हुई है, जबकि उनकी असली फोटो बिल्कुल अलग है। चेहरा तो उन्हीं का है लेकिन शरीर किसी और का यूज किया गया है। असली फोटो में वह व्हाइट कलर के टॉप में हैं। अनुष्का ने यह फोटो अपने इंस्टाग्राम पर 6 अक्टूबर 2023 को शेयर किया था। वह एक कॉफी शॉप में बैठी हैं, उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मेरी कॉफी का इंतजार है।’

 

ये सेलेब्स भी हो चुके वीडियो की शिकार

केवल रश्मिका ही नहीं उसके बाद सारा तेंदुलकर, ऐश्वर्या राय सहित अन्य सेलेब्स भी डीपफेक वीडियो की शिकार हुईं। अब इसी कड़ी में टीवी एक्ट्रेस अनुष्का सेन का भी नाम जुड़ गया है। उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जो कि AI के जरिए बनाई गई है।

 

अनुष्का का करियर

अगर बात करें अनुष्का के करियर कि तो, शुरुआत चाइल्ड एक्टर के तौर पर सीरियल ‘यहां मैं घर-घर खेली’ से की थी। 2019 में प्रसारित हुए सीरियल ‘झांसी की रानी’ से वह लोकप्रिय हो गई। उनके अन्य शोज में ‘बालवीर’, ‘इंटरनेट वाला लव’, ‘देवों के देव… महादेव’, ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ है। अनुष्का ने वेब सीरीज ‘क्रश’ में भी काम किया है। बीते साल उनका म्यूजिक वीडियो ‘तेरी आदत 2’ रिलीज हुआ।

 

Share This Article