350 करोड़ कैश अलमारियों में मिली नोटों की गड्डी, गिनते-गिनते 50 अधिकारी और 40 मशीनें सब थके

Admin
3 Min Read
350 crore wad of notes found in cash cabinets, 50 officers and 40 machines counted, all tired

ED Raid: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। बता दें कि इस दौरान 300 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति पाई गई है। छापेमारी के दौरान कांग्रेस नेता के उड़ीसा और झारखंड में स्थित ठिकानों पर गहराई से छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा उड़ीसा के बलांगगिर में इतना कैश मिला है की पूरी टीम इन नोटों की गाड़ियों को गिनते गिनते परेशान हो चुकी है।

 

अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी

बता दें कि यहां छापेमारी के दौरान जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि एक टेबल पर चारों तरफ नोटों की गड्डियां रखी हुई है, इतनी बड़ी संख्या में कैश है की नोट को गिनने वाली मशीन भी थक गई है। अभी तक कांग्रेस सांसद धीरज साहू के किसानों से मिले कैश की काउंटिंग जारी है।

 

तीन सूटकेस ज्वेलरी भी बरामद

आपको बता दे कि धीरज साहू के यहां यह कैश किसी भी एजेंसी द्वारा एक है ऑपरेशन में पकड़ा गया है, जो अब तक का सबसे बड़ा स्कैन है इसके अलावा तीन सूटकेस ज्वेलरी भी बरामद हुई है। इतना ही नहीं उड़ीसा में सरकारी बैंक शाखों में लगातार कैश जमा किया जा रहा है, जिसमें से सबसे अधिक नोट ₹500 के हैं।

वहीं अब आयकर विभाग की टीम यह बात पता लगाने में जुटी हुई है कि धीरज साहू ने और कितनी काली कमाई छुपा रखी है। इस पूरे मामले को लेकर इनकम टैक्स की रेड भी जारी रखी गई है। आपको बता दे कि धीरज साहू के घर से बीते समय में इतना सारा कैश बरामद हुआ है कि जिन्हें गिनते गिनते मशीन तक खराब हो चुकी हैं।

 

छापेमारी में मोटी रकम बरामद

बता दें कि आज से पहले इतनी मोटी रकम किसी भी छापेमारी में बरामद नहीं हुई है। साहू के घर पर अभी भी अधिकारी और सीआईएसएफ के जवान तैनात किए गए हैं। इस पूरे मामले में एसबीआई क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा ने बताया है कि, अभी हम दो दिनों के भीतर सभी पैसे गिरने के लक्ष्य को पूरा काम कर रहे हैं 50 कर्मचारियों को कैश गिरने में लगाया गया है।

 

इसके अलावा अन्य कर्मचारियों को भी बुलाया गया है जो पैकेटों की गिनती कर रहे हैं। आयकर विभाग और पुलिस विभाग ने बैंक एरिया में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। इसके अलावा बता दें कि बालंगीर जिले में कंपनी के परिसर में राखी 8 से 10 अलमारी में 300 करोड रुपए कैश पाए गए हैं। जबकि संबलपुर रांची के स्थान से भी कैश बरामद हुआ है।

 

Disclaimer: (हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है, वो हमे सोशल मीडिया से मिली है, हमारी वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है, सत्यता की जांच कर लें।

Share This Article