विधायक के घर से निकला कुबेर का खजाना, CBI ने मारा छापा

Admin
3 Min Read
Kuber's treasure found in MLA's house, CBI raids

CBI Raid: प्रवर्तन निदेशालय यानी ED इस समय देशभर में अलग-अलग जगह अपनी बड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसी बीच विधायक दिलबाग सिंह के घर पर छापेमारी की गई है। बता दें कि इस दौरान कई अवैध चीज बरामद की गई है।

 

मनी लांड्रिंग का मामला

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने हरियाणा से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इतना ही नहीं इस पूरे मामले में हरियाणा के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के घरों पर तलाशी अभियान चलाया। इसके अलावा दिलबाग सिंह के ठिकानों की बात करें तो कई अवैध चीज भी बरामद की गई है।

 

ED के अधिकारियों के मुताबिक, दिलबाग सिंह के घर से बड़ी मात्रा में अवैध फॉरेन मेड आर्म्स, 300 कार्टन में अवैध सामान, 100 से ज्यादा शराब की बोतलें, 5 करोड़ रुपये कैश और करीब चार से पांच किलो बुलियन बरामद किया गया है। इतना ही नहीं इसके अलावा आपको बता दें कि दिलबाग सिंह के घर से बड़ी मात्रा में कई संपत्ति के अवैध दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा ठिकाने से बुलियन भी पाया गया है।

 

बुलियन सोने और चांदी के विशुद्ध टुकड़े को कहते हैं, जिसे आधिकारिक तौर पर कम से कम 99.5 प्रतिशत शुद्ध माना जाता है। यदि नियम के अनुसार देखा जाए तो बुलियन बैंकों द्वारा इकट्ठा रखा जाता है। आपको बता दे की 20% का बुलियन सोना बैंकों के पास होता है, अगर आप इस तरह के सोने को घर पर रखते हैं तो यह पूरी तरह से अवैध है।

 

हरियाणा के अनय जिलों में भी कार्रवाई

बता दे कि प्रवर्तन निदेशालय हरियाणा के यमुनानगर जिले से अवैध खनन के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग पर जांच कर रही है। इसी को लेकर प्रदेश के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। ED के अधिकारियों के अनुसार देखा जाए तो, यह पूरा मामला इलीगल माइनिंग से जुड़ा हुआ है।

 

इस मनी लांड्रिंग को अधिनियम के तहत रोकथाम के लिए यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और उनसे जुड़े 20 ठिकानों की तलाशी ली। इतना ही नहीं पिछले दिनों यमुनानगर जिले के कई इलाकों में मनी लांड्रिंग के मामले की तलाशी की जा रही है।

 

Disclaimer: (हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है, वो हमे सोशल मीडिया से मिली है, हमारी वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है, सत्यता की जांच कर लें।)

 

 

Share This Article