Chanakya Niti: ये महिलाएं नहीं होती कभी भी पति से संतुष्ट, बात-बात पर करती है झगड़ा

Admin
3 Min Read
Niti: These women are never satisfied with their husbands, they fight every now and then.

Chanakya Niti: वैसे तो घर को चलाने की जिम्मेदारी एक महिला की होती है, लेकिन शादी के बाद पत्नी की पहली जिम्मेदारी पति होता है। आचार्य चाणक्य ने उन महिलाओं के बारे में बताया है, जो अपने पतियों से कभी संतुष्ट नहीं होती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी महिलाओं के लक्षण..

ज्यादा बात करने की आदत

आमतौर पर महिलाओं को बात करने की ज्यादा आदत होती है, वे किसी ने किसी विषय पर दिनभर बातचीत करती रहती हैं। वे यही चाहती हैं कि उनका पति भी उनसे बातचीत करने वाला हो। यदि पति उनसे बहुत बात करें, तो वह खुश रहती हैं, लेकिन कम बात करने वाला पति हो तो वे असंतुष्ट हो जाती हैं।

अगर महिलाओं को शांत प्रवृत्ति के पति मिलते हैं, तो वे उनसे ज्यादा खुश नहीं रहती हैं। कई बार तो कम बात करने के कारण उनके रिश्तों में दरार आ जाती हैं।

 

गुस्से वाला स्वभाव

तो वहीं कुछ महिलाओं का स्वभाव अक्सर गुस्से वाला होता है, ऐसी महिलाएं अपने पति से असंतुष्ठ ही रहती है। वे जरा-जरा सी बात में अनबन करने लगती हैं। फिर रिश्तों में दरार आना शुरू हो जाती है।

अपना फायदा देखने वाली महिलाएं

अपना फायदा ही देखती हैं। तो वहीं शादी के बाद पत्नी की पहली जिम्मेदारी होती है कि, वो पति का ध्यान रखें, लेकिन कुछ महिलाएं सिर्फ अपने बारे में ही सोचती हैं और अपना फायदा ही देखती हैं। ऐसी महिलाएं अपने पति से संतुष्ठ नहीं रहती हैं,  इसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ता है।

आंख बंद करके भरोसा करती है

अंक्सर महिलाएं शादी के बाद अपने पति पर आंख बंद करके भरोसा करती हैं, यदि उसके इस भरोसे को एक बार ठेस पहुंच जाए, तो वे दोबारा भरोसा नहीं कर पाती हैं। इसलिए पति-पत्नी को अपने रिश्ते में हमेशा विश्वास रखना चाहिए।

 

Disclaimer: (हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है, वो हमे सोशल मीडिया से मिली है, हमारी वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है, सत्यता की जांच कर लें।)

 

Share This Article