Haryana: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा से ED की पूछताछ, चार्जशीट में इन बिल्डरों के भी नाम

Admin
2 Min Read
Haryana: ED interrogates former CM Bhupendra Hooda in money laundering case, names of these builders also in the charge sheet

Haryana News:  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। आपको बता दें कि ED यानी एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट की टीम पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ कर रही है। तो वहीं मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली में पूछताछ की जा रही है।

ED की पुछताछ जारी

दरअसल ED की टीम उनसे सुबह से ही पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक ED का कोई भी औपचारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि हुड्डा के खिलाफ CM रहते गुरुग्राम से सटे मानेसर में प्राइवेट बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है।

 

कई बड़े बिल्डरों के नाम भी ED ने शामिल किए

लेकिन उससे पहले ED की टीम ने हरियाणा के मानेसर में जमीन घोटाला मामले में दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। इतना ही नहीं चार्जशीट में कई बड़े बिल्डरों के नाम भी ED ने शामिल किए हैं।

पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 34 लोग आरोपी

बता दें कि ED ने अपनी जांच गुरुग्राम पुलिस और बाद में CBI की दर्ज FIR के बाद शुरू की थी। तो वहीं CBI ने इसमें हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 34 लोगों को आरोपी बनाया था। जिसके बाद ED ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इसमें अब तक 108.79 करोड़ की प्रॉपर्टी भी अटैच की जा चुकी है।

सामने आए इन बिल्डरों के नाम

बता दें कि ED की दायर की गई चार्जशीट में ABW इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, उसके मालिक अतुल बंसल, पत्नी सोना बंसल, महामाया एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, शशिकांत चौरसिया, दिलीप ललवानी, वरिंदर उप्पल, विजय उप्पल, रविंदर तनेजा, TDI इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, विजडम रियलटोर्स प्राइवेट लिमिटेड और एबी रिफोंस इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ दायर की है।

 

Share This Article