IT की सबसे बड़ी रेड! नोएडा में बिल्डर के घर पकड़ा 2000 करोड़ का घोटाला

Admin
2 Min Read
IT's biggest raid! Scam worth Rs 2000 crore caught in builder's house in Noida

Income tax raid: यूपी के नोएड़ा से बड़ी खबर आ रही है, आपको बता दें कि यहां 2000 करोड रुपए के लोन का फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग ने सख्त कार्रवाई की है।

 

बता दे कि यहां पर भूटानी लाजिक्स और एड्वेंट ग्रुप के ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान 2000 करोड रुपए के लोन का खुलासा हुआ है, जिसमें की लाजिक्स एड्वेंट और ग्रुप 108 बिल्डर के यहां दो दिन छापेमारी की गई थी। जबकि दो ब्रोकर कंपनियों के यहां भी रेड मारी गई है।

 

दरअसल गौतम बुद्ध नगर के आयकर विभाग की यूनिट ने दिल्ली-NCR के साथ-साथ 40 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। इतना ही नहीं इनकम टैक्स के 100 से भी ज्यादा अफसर ने लेनदेन का पूरा ब्यौरा खंघाला है, जिसमें कि यह बताया जा रहा है कि 2 करोड़ कैश और 50 करोड़ के गलत लेनदेन की जानकारी सामने आई है।

 

बता दे की कमर्शियल प्रॉपर्टी में भी 40 फ़ीसदी नगद खपाने की जानकारी पाई गई है, साथ ही बड़े लेवल पर देखा जाए तो टैक्स चोरी के इनपुट की वजह से छापेमारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक लाजिक्स ग्रुप ने इंडिया बुल से करीब 2000 करोड़ का लोन भी लिया है लोन लेने के बाद ही कंपनी ने 5 से 6 प्लॉट भी लिए हैं।

यह प्लॉट ऑफिस कमर्शियल स्पेस के लिए थे। यहां पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया, लेकिन आधे अधूरे निर्माण के बाद ही लाजिक्स का काम भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि लगातार इंडिया बुल्स की ओर से लोन जमा करने का प्रेशर भी बना हुआ है।

 

Share This Article