ये है दुनिया की सबसे महंगी शादी, 500 करोड़ आया खर्चा 90 करोड़ के सिर्फ गहने

Admin
2 Min Read
This is the world's most expensive wedding, it cost Rs 500 crore and only jewelery worth Rs 90 crore

Most Expensive Wedding: आपने अब तक एक से एक मंहगी शादियां देखी होगी, लेकिन आज हम जिस रोयल शादी की बात कर रहें हैं ऐसी शादी आपने कभी नहीं देखी होगी। जी हांइस शादी पर 500 करोड़ रुपए खर्चा आया है, जिनमें 90 करोड़ के सिर्फ गहने है। तो चलिए आपको बताते हैं पूरी खबर…

 

India’s Most Expensive Wedding

आपको बता दें कि देश की सबसे महंगी शादी कर्नाटक में हुई है। दरअसल यहां पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी के विवाह पर 500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। दरअसल जर्नादन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी 6 नवंबर 2016 को हैदराबाद के बिजनेसमैन विक्रम देव रेड्डी के बेटे राजीव रेड्डी से हुई थी। यह रॉयल वेडिंग फंक्शन 5 दिनों तक चला था और इसमें देश-विदेश से 50,000 मेहमान आए थे।

 

15 हेलीकॉप्‍टर 2000 प्राइवेट टैक्सी तैनात की गई

आपको बता दें कि अपनी बेटी की शादी में जनार्दन रेड्डी ने खूब शान-ओ-शौकत दिखाई। मेहमानों के ठहरने के लिए फाइव और थ्री स्टार होटलों में 1500 कमरे बुक कराए गए थे। इसी के साथ ही मेहमानों को एयरपोर्ट या रेलवे स्‍टेशनों से विवाह स्थल तक लाने के लिए 15 हेलीकॉप्‍टर 2000 प्राइवेट टैक्सी तैनात की गई थीं।

 

गहनों पर 90 करोड़ खर्च

इतना ही नहीं दुल्हन के गहनों पर 90 करोड़ खर्च किए गए, तो वहीं इस महंगी शादी में सबसे ज्यादा सुर्खियां दुल्हन की साड़ी ने बटोरी। क्योंकि  ब्राह्मणी रेड्डी लाल रंग की कांजीवरम साड़ी पहनी थी जिसकी कीमत 17 करोड़ रुपये बताई गई है।

इसी के साथ ही ब्राह्मणी ने जो नेकलेस पहना था उसकी कीमत 25 करोड़ बताई गई, सिर से लेकर पैर तक ब्राह्मणी ने जो ब्राइडल ज्वैलरी पहनी थी उसकी कीमत 90 करोड़ रुपये थी। तो वहीं दुल्हन के मेकअप पर भी 30 लाख से ज्यादा रुपये खर्च हुए थे।

 

Share This Article