Virat Kohli की कुर्सी हिलाने आ रहा नया धाकड़ बल्लेबाज, 147 गेदों में बनाए 300 रन

Admin
4 Min Read
New powerful batsman coming to shake Virat Kohli's chair, scored 300 runs in 147 balls

Cricket News: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को अब अपनी जमी जमाई कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है, क्योंकि इनको टक्कर देने नया खिलाड़ी मैदान में उतर चुका है। जी हां, आ गया है तन्मय अग्रवाल, चलिए आपको बताते हैं इस खिलाड़ी के बारे में

 

तन्मय अग्रवाल ने बना दिया एक वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि तन्मय अग्रवाल ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया, दरअसल पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक ठोका, जबकि कुछ ही देर के बाद उन्होंने इसे तिहरे शतक में तब्दील कर दिया।

हैदराबाद में इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। तो वहीं इसी मैच से पहले बैजबॉल की बात हो रही थी, लेकिन पहले टेस्ट मैच के दौरान हैदराबाद के ही एक खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रणजी ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक

दरअसल एक तरफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच खेला जा रहा था। उसी हैदराबाद के नेक्सजेन क्रिकेट ग्राउंड में रणजी ट्रॉफी का मैच मेजबान हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने इतिहास रच दिया।

बता दें कि तन्मय अग्रवाल ने पहले तो 119 गेंदों में रणजी ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया और जल्द ही इसे तिहरे शतक में तब्दील कर एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया।

क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड

तन्मय अग्रवाल ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 147 गेंदों में तिहरा शतक पूरा कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया। तनमय अग्रवाल से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड मार्को मौरिस के नाम दर्ज था। उन्होंने 191 गेंदों में ये कमाल किया था, लेकिन तनमय अग्रवाल ने महज 147 गेंदों में 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से तिहरा शतक पूरा किया। वे इस मैच में वनडे या टी20 नहीं, बल्कि टी10 क्रिकेट मैच की तरह खेले और आंध्र प्रदेश के गेंदबाजों पर बरसते नजर आए।

 

तन्मय अग्रवाल का कैरियर

आपको बता दें कि तन्मय अग्रवाल ने अपने तिहरे शतक तक 20 छक्के जड़े, उन्होंने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 160 गेंदों में 33 चौके और 21 छक्कों की मदद से 323 रन बनाए हैं और वे अभी नाबाद हैं। इसके साथ ही उनका स्ट्राइक रेट अभी 201.88 का है।

 

बता दें कि अगर वे अपने इस तिहरे शतक को 400 रनों में तब्दील करने में सफल हो जाते हैं तो उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 400 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। भारत का कोई भी बल्लेबाज प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस उपलब्धि तक नहीं पहुंचा है। सबसे बड़ा स्कोर पृथ्वी शॉ का है। उन्होंने 379 रन असम के खिलाफ 2023 में बनाए थे।

 

Share This Article