Bank Update: बैंक कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, हफ्ते में मिलेगी 2 दिन छुट्टी

Admin
2 Min Read
Bank Update: Bank employees fight, will get 2 days leave in a week

बैकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है, आपको बता दें कि ये खबर सुनकर बैंक के कर्मचारियों में खुशी लहर है। दरअसल ये खबर बैंक कर्मचारियों के छुट्टी से जुड़ी है, तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है पूरी खबर।

 

मिलेगी साप्ताहिक दो दिन की छुट्टी

आपको बता दें कि बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन की छुट्टी मिलेगी। जी हां, दरअसल मंगलवार को शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में सरकार ने खुद कहा- अब सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले बैंक कर्मचारियों को साप्ताहिक दो दिन की छुट्टी मिलेगी।

 

तो वहीं महीने के सभी शनिवार को छुट्टी रहेगी, इस प्रस्ताव पर राज्यसभा में चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि यह प्रस्ताव जल्द ही लागू किया जाएगा। फिलहाल दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी है, लेकिन बैंकिंग सेक्टर वालों को ये खुशखबरी जल्द मिलने वाली है।

 

कर्मचारियों के पास सिर्फ 5 दिन ही काम होगा

बता दें कि राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए सरकार ने कहा- अब सरकारी बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों के पास सिर्फ 5 दिन ही काम होगा, यानी आपको हर शनिवार को छुट्टी मिलेगी। दरअसल राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मिक ने वित्त मंत्री से बैंक में पांच दिनों तक काम करने को लेकर सवाल किया था। जिसका जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने कहा- इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सरकार को सभी शनिवार को बैंकों में छुट्टी घोषित करने का प्रस्ताव सौंपा है।

 

तो वहीं वित्त राज्य मंत्री ने यह जरूर कहा- 28 अगस्त 2015 को आईबीए और बैंक यूनियनों के बीच हुए समझौते के तहत हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में छुट्टी घोषित करने का फैसला लिया गया था। हालांकि, यह फैसला कब लागू होगा, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

 

Share This Article