Land Scam Case: झारखंड सीएम से ED की पूछताछ जारी, सीएम हेमंत सोरेन ने दर्ज करवाई FIR, जानें पूरा मामला

Admin
2 Min Read
Land Scam Case: ED's interrogation of Jharkhand CM continues, CM Hemant Soren lodged FIR, know the whole matter

Jharkhand Land Scam Case: झारखंड से बड़ी खबर आ रही है, बता दे कि झारखंड राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के आदेश पर गृह सचिव को हटाया दिया गया है। तो वहीं, गृह सचिव के अतिरिक्त प्रभार मुख्य सचिव को दिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश CM हेमंत सोरेन ने दिल्ली में RD के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। बता दें कि दिल्ली आवास पर 29 जनवरी को हुई रेड को लेकर ये मामला दर्ज करवाया गया है। इसके साथ ही आवेदन की कॉपी रांची के SC-ST थाने में भेज दी गयी है।

 

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि जमीन घोटाले में झारखंड के CM हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी है, तो वहीं 7 अधिकारियों की टीम सीएम हाउस पहुंची थी। दरअसल इससे पहले 20 जनवरी को ED ने साढ़े सात घंटे पूछताछ की थी। तो वहीं पूछताछ को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। साथ ही ईडी कार्यालय, राजभवन और सीएम आवास के आसपास धारा 144 लगाया गया है। उधर जेएमएम यानी झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रदर्शन भी जारी है।

 

झारखंड में सियासी भूचाल

तो वहीं प्रदेश में अब सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है, बता दें कि मंगलवार को महागठबंधन दल के विधायकों की बैठक हुई। खबरों के मुताबिक CM हेमंत सोरेन ने विधायकों से दो पेपर पर साइन करवाया है। एक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और दूसरे में विधायक चंपई सोरेन का नाम है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर CM की गिरफ्तारी होती है, तो कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी है। लेकिन सहमति नहीं बनती है तो चंपई को कमान दी जाएगी।

 

Share This Article