Skoda Enyaq iV का हुआ ऐलान, भारतीय मार्केट में मचाएगी तहलका

Admin
2 Min Read
Skoda Enyaq iV announced, will create a stir in the Indian market

वैसे तो भारतीय ऑटो मार्किट एक से बढ़कर एक कंपनी अपनी गाड़ी उतार रही है, लेकिन मार्किट में तहलका मचाने आ रही है Skoda Enyaq Iv गाड़ी। दरअसल स्कोडा ऑटो इंडिया कार्यक्रम के उद्घाटन संस्करण में Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण करेगी। बता दें कि ऑटो एक्सपो 1-3 फरवरी के बीच प्रगति मैदान, नई दिल्ली में होने जा रहा है।

Skoda Enyaq iV की बैटरी और रेंज

आपको बता दें कि Skoda Enyaq iV भारत में चेक कार निर्माता की नई पेशकश होगी। तो वहीं इलेक्ट्रिक एसयूवी कोडियाक से थोड़ी छोटी है और इसके Enyaq iV 80x वेरिएंट में आने की उम्मीद है, जो 77 kWh बैटरी पैक और दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। इसके अलावा प्रत्येक एक्सल पर एक, 261 bhp के संयुक्त आउटपुट के लिए ट्यून किया गया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 513 किमी (डब्ल्यूएलटीपी साइकिल) की रेंज का वादा करती है और 125 किलोवाट तक डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

 

Skoda Enyaq iV के फीचर्स

अगर बात करें हम इस नई कार के फिचर्स की तो, अन्य सुविधाओं में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), एक 360-डिग्री कैमरा, इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डिजिटल स्क्रीन और केबिन में लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल होंगे। Enyaq iV वोक्सवैगन आईडी के साथ स्पेस साझा कर सकती है। दोनों मॉडल एमईबी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं, जो ऑडी क्यू4 ई-ट्रॉन पर भी आधारित है।

Skoda Enyaq iV, इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 और Hyundai को टक्कर देगी

आपको बता दें कि स्कोडा Enyaq iV शुरुआत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में भारत में आएगी, लेकिन स्थानीय असेंबली मांग के आधार पर हो सकती है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 जैसी अन्य पेशकशों को टक्कर देगी।

 

Share This Article