पत्रकार सुधीर चौधरी के खिलाफ SC-ST थाने में FIR दर्ज, आदिवासी समाज का अपमान करने का आरोप

Admin
3 Min Read
FIR registered in SC-ST police station against journalist Sudhir Chaudhary, accused of insulting tribal society.

रांची: टीवी एंकर सुधीर चौधरी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, आपको बता दें कि एंकर के खिलाफ रांची के SC-ST थानें में एफआईआर दर्ज करायी गई है। बताया जा रहा है कि पत्रकार चौधरी ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ एक स्टोरी चलाई जिसमें उन्होंने उनके लिए अभद्र भाषा को प्रयोग किया। इसी को लेकर लोगों में आक्रोश था जिसके तहत उनपर कार्रवाई की मांग की गई।

 

FIR में ये कहा गया

सोशल मीडिया खबरों के मुताबिक FIR में कहा- एंकर सुधीर चौधरी ने अपने खबर में कहा है कि हेमंत सोरेन को चार्टर प्लेन और सुविधायुक्त जिंदगी जीने की आदत लग गयी है। सीएम पद जाने के बाद हालात बदल गए हैं। अब उन्हें जंगल में आदिवासी की तरह रहना पड़ेगा। जैसा थे 30-40 साल पहले रहा करते थे, उनके लिए यह काफी मुश्किल होगा।

FIR registered in SC-ST police station against journalist Sudhir Chaudhary, accused of insulting tribal society.
(फोटो- सोशल मीडिया)  FIR registered in SC-ST police station against journalist Sudhir Chaudhary, accused of insulting tribal society.

 

बताया जा रहा है कि आदिवासी समाज को एवं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बारे में हिंदी न्यूज चैनल के प्राइम टाइम शो ब्लैक एंड व्हाइट के कार्यक्रम के एंकर सुधीर चौधरी द्वारा अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई।

 

कहा जा रहा कि सुधीर चौधरी जातीय विद्वेष में ग्रसित एक व्यक्ति है, जिनकी नजर में आदिवासियों का मतलब पिछड़ापन और जंगली होता है। उनके इस अभद्र टिप्पणी से पुग आदिवासी समाज आहत है। हम लोग उनको बताना चाहते हैं की आदिवासी समाज जंगली नहीं है। आज देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हैं जो देश के पूरे जूडिशियल सिस्टम की अभिभावक भी है।

ऐसे में सुधीर चौधरी द्वारा आदिवासी को जंगली बताना निहायत जातिवाद से ग्रस्त और ऊंच-नीच की भावना से प्रेरित मालूम पड़ता है। उनके इस शर्मनाक बयान में पूरा आदिवासी और आदिवासी समाज को नीचा दिखाने की उनकी इस मंशा का संवैधानिक और लोकतान्त्रिक रूप से विरोध करते हैं ।

 

TV anchor Sudhir Chaudhary की गिरफ्तारी की मांग

तो वहीं इसी के साथ ही शिकायतकर्ता ने मांग की है कि एससी-एसटी एट्रोसिटी प्रीवेंशन एक्ट-1989 के तहत सुधीर चौधरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये। उनको गिरफ्तार किया जाए।

 

Disclaimer – ये खबर हमे सोशल मीडिया से प्राप्त हुई है,  पहले इसकी पुष्टी कर लें, हमारी वेबसाइट को इसकी पुष्टी नहीं हुई है।  

Share This Article