WhatsApp Update: एक झटके में लाखों अकाउंट्स बैन, कहीं आपका अकाउंट्स तो नहीं इनमें, तुरंत जानें

Admin
2 Min Read
WhatsApp Update: Lakhs of accounts banned in one go, know immediately if your accounts are among them

WhatsApp Ban: आज के समय में लगभग सभी सोशल मीडिया का यूज करते हैं, इनमें सबसे पॉपुलर है वॉट्सऐप। क्या आप जानते हैं कंपनी ने करीब 69 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं पूरी खबर।

 

लाखों WhatsApp अकाउंट्स बैन

खबरों के मुताबिक मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने करीब 69 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया है। तो वहीं इस बात की जानकारी खुद कंपनी की तरफ से दी गई है। क्या इस लिस्ट में आपका भी वॉट्सऐप नंबर तो नहीं है?

 

नियमों का पालन नहीं करने पर उठाया कदम

लगातार ऑनलाइन फ्रॉड और स्कैम के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए वॉट्सऐप ने ऐसे अकाउंट्स पर सतर्कता से नजर रखी हुई है, जो कंपनी के नियमों का पालन नहीं करते। खबरों के मुताबिक कंपनी ने बताया- नए आईटी नियमों का उल्लंघन करने वाले करीब 69 लाख बैड अकाउंट्स को बैन कर दिया गया है।

 

मंथली कम्पाइलेंस रिपोर्ट में ये बताया

इसके साथ ही खबरों के अनुसार वॉट्सऐप ने बताया- कंपनी ने यह कदम दिसंबर 2023 में उठाया। तो वहीं जानकारी के मुताबिक 1 दिसंबर 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2024 तक लाखों अकाउंट्स को प्राइवेसी पॉलिसी को फॉलो न करने की वजह से बैन कर दिया गया है। इस दौरान कंपनी ने 69,34,000 अकाउंट्स को बंद किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी मंथली कम्पाइलेंस रिपोर्ट बताया कि यूजर्स रिपोर्ट से पहले 16 लाख 58 हजार अकाउंट पर बैन लगा दिया था।

 

Share This Article