आराध्या बच्चन ने लगाई HC में याचिका, कोर्ट ने पुछे सवाल तो हुआ बड़ा खुलासा!

Admin
2 Min Read
Aaradhya Bachchan filed a petition in HC, the court asked questions and a big revelation came out!

आराध्या बच्चन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, बता दें कि आराध्या बच्चन ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसके बाद HC ने जो सवाल पुछे उसके बाद बड़ा खुलासा हुआ है। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर पूरा मामला क्या है।

 

आपको बता दें कि दरअसल पिछले साल दिल्ली हाई कोर्ट ने कई यूट्यूब चैनल द्वारा अभिनेता अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन के स्वास्थ्य से जुड़ी भ्रामक सामग्री प्रकाशित करने पर रोक लगा दी। कोर्ट ने कहा- एक बच्चे के बारे में गलत सूचना फैलाना बीमार मानसिकता को दर्शाता है। इसके बाद कोर्ट ने सवाल किया- आप एक यूट्यूब प्लेटफॉर्म हैं, क्या आपकी कुछ जिम्मेदारी नहीं होती है?

 

इसके बाद कोर्ट ने कहा- नाबालिग बच्ची और उसके पिता की याचिका पर सुनवाई के दौरान गूगल को अपने मंच से उन वीडियो को हटाने का निर्देश दिया। साथ ही दावा किया गया था कि आराध्या बच्चन गंभीर रूप से बीमार हैं और अब वह नहीं रहीं। तो वहीं  न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर ने कहा- प्रत्येक बच्चे के साथ सम्मान एवं गरिमापूर्ण व्यवहार किया जाना चाहिए और बच्चे के स्वास्थ्य के संबंध में भ्रामक जानकारी का प्रसार कानून में पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

 

इसके बाद कोर्ट ने कहा- अंतरिम आदेश में, गूगल से वादी को वीडियो अपलोड करने वालों के विवरण के बारे में सूचित करने के लिए भी कहा और स्पष्ट किया कि इस तरह के वीडियो, जब भी गूगल के संज्ञान में लाए जाते हैं, उन्हें हटा दिया जाए। अदालत ने गूगल से मध्यस्थता नियमों के मद्देनजर अपने मंच यूट्यूब पर इस तरह की आपत्तिजनक सामग्री से निपटने के लिए अपनी नीति को विस्तार से बताते हुए एक जवाबी हलफनामा भी सौंपने का निर्देश दिया।

 

Share This Article