Bank Holiday: चुनाव से पहले बैंक कर्मचारियों को मिलेगा ये बड़ा तोहफा?

Admin
2 Min Read
Bank Holiday: Will bank employees get this big gift before the elections?

5 days Working Rule: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बैंक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है, जीं हां आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में संसद सत्र के दौरान बताया था कि एक प्रस्‍ताव पेश किया गया है और इसमें भारत के सभी बैंकों में हर शनिवार को अवकाश घोषित करने की मांग की गई है। तो वहीं अब खबरों के मुताबिक उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार बैंकों में 5 दिन काम के प्रपोजल पर बड़ा ऐलान कर सकती है।

 

Bank Holiday: Will bank employees get this big gift before the elections?
Bank Holiday: Will bank employees get this big gift before the elections?

जानें क्या है कर्मचारियों की मांग?

दऱअसल सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अगर बैंकों में 5 दिन काम के प्रस्ताव को हरी झंडी मिलती है, तो फिर ये कर्मचारियों के लिए एक बड़ा तोहफा होगा।

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर 2023 में बैंक यूनियनों द्वारा 180 दिनों में 5Days Bank Working लागू करने की अपील की थी। तो वहीं अब मामले से जुड़े अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जल्द इस पर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। फिलहाल सरकारी और प्राइवेट बैंकों में महीने के पहले और तीसरे शनिवार को वर्किंग रहती है।

दरअल केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में संसद सत्र के दौरान बताया था कि एक प्रस्‍ताव पेश किया गया है और इसमें भारत के सभी बैंकों में हर शनिवार को अवकाश घोषित करने की मांग की गई है।

 

 

Share This Article