देशभर में हरियाणा पुलिस Cyber Crime नियत्रण मे नंबर वन, DGP शत्रुजीत कपूर ने दिए दिशा-निर्देश

Admin
2 Min Read
Haryana Police is number one in cyber crime control across the country, DGP Shatrujit Kapoor gave guidelines

Cyber Crime नियत्रण में हरियाणा पुलिस नंबर वन पर है, साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर देशभर के राज्यों में अग्रणी हरियाणा पुलिस दिन-प्रतिदिन साइबर सुरक्षा तंत्र को और सुदृढ़ करने को लेकर नित नए आयाम स्थापित कर रही है। आपको बता दें कि साइबर फ्राड रोकने के लिए बुधवार को पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित पुलिस मुख्यालय पर डीजीपी (DGP) शत्रुजीत कपूर ने बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

देश के राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहा हरियाणा

इस दौरान डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने बताया कि, साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर देशभर के राज्यों में अग्रणी हरियाणा पुलिस दिन-प्रतिदिन साइबर सुरक्षा तंत्र को और सुदृढ़ करने को लेकर नित नए आयाम स्थापित कर रही है। विश्व के मानचित्र पर हरियाणा साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर देश के राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहा है, ताकि लोगों को अपनी जमा पूंजी साइबर अपराध में ना गंवानी पड़े।

देशभर में पहले स्थान पर

तो वहीं साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर किए जा रहे अपने इन्हीं प्रयासों के चलते हरियाणा पुलिस सितंबर-2023 में जहां देश में 23वें स्थान पर थी, तो वहीं मार्च-2024 में मिली रिपोर्ट के अनुसार देशभर में पहले स्थान पर पहुंच गई है। परिणामस्वरूप साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर किए जा रहे हरियाणा में किए जा रहे कार्यों को अन्य राज्यों द्वारा लागू किया जा रहा है।

Share This Article