बॉलीवुड पर टूटा दुखों का पहाड़, मशहूर गीतकार का 55 साल की उम्र में कैंसर से निधन

Admin
2 Min Read
A mountain of sorrow fell on Bollywood, famous lyricist died of cancer at the age of 55.

Music Maestro Ustad Rashid Khan Passed Away: संगीत जगत से बुरी खबर आ रही है, बता दें कि शास्त्रीय गायक उस्ताद राशिद खान नहीं रहे। मंगलवार को कोलकाता के एक अस्पताल में उन्होंने 55 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। खबरों के अनुसार वे कैंसर से जूझ रहे थे। बताया जा रहा है कि दिसंबर से उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद 23 दिसंबर को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनका इलाज मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में चला, लेकिन बाद में वे कोलकाता लौट आए थे।

 

 

बता दें कि उस्ताद राशिद खान का जन्म उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ था, राशिद खान ने पहली मंचीय प्रस्तुति 11 साल की उम्र में थी। संगीत जगत को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध करने वाले उस्ताद राशिद खान को पद्मश्री और पद्मभूषण से नवाजा गया था।

 

 

इनके लोकप्रिया गानों की बात करें तो वे इंडस्ट्री में ‘तोरे बिना मोहे चैन’ नहीं जैसा सुपरहिट गाना गाया था। वहीं, वे इंडस्ट्री के किंग यानी शाहरुख खान की फिल्म ‘माई नेम इज’ खान में भी गाना गा चुके हैं। यही नहीं, उस्ताद राशिद खान ‘राज 3’, ‘कादंबरी’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘मंटो’ से लेकर ‘मीटिन मास’ जैसी फिल्मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं।

 

Share This Article