Arjun Deshwal kabaddi Biography, Family, Net Worth, Fees in Hindi: जानिए कौन हैं कबड्डी के स्टार प्लेयर अर्जुन देशवाल

Admin
2 Min Read
Arjun Deshwal Intagram Pics

Arjun Deshwal Biography: प्रो कबड्डी लीग (PKL) सीजन 10 में इन दोनों भरपूर रोमांस बना हुआ है, टूर्नामेंट में रोज मुकाबला हो रहे हैं और हर टीम अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम के पसीने छुड़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है, वहीं अर्जुन देशवाल (Arjun Deshwal Biography) जैसे युवा खिलाड़ी इस बार खूब नाम कमा रहे हैं।

 

जयपुर की तरफ से खेलते हैं अर्जुन देशवाल!

7 जुलाई सन् 1999 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बसेरा में एक साधारण हिंदू परिवार में जन्मे अर्जुन देशवाल अपनी शानदार परफॉर्मेंस से हर किसी का ध्यान अपनी और खींच रहे हैं। इनके करियर की शुरुआत साल 2015 में हुई थी, इनका चयन स्टेट चैंपियनशिप के लिए हुआ और उन्हें अंडर-19 टीम के लिए चुना गया।

Arjun Deshwal Intagram Pics
Arjun Deshwal Intagram Pics

 

इसके बाद साल 2016 में इनका सिलेक्शन स्टेट जूनियर कबड्डी टीम में हुआ, यह उत्तराखंड स्टेट के लिए नेशनल खेले। इसके बाद साल 2021 में इन्हे प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 एक्शन के दौरान जयपुर पिंक पैंथर्स ने 96 लाख रुपए में खरीदा। बता दे अर्जुन देशवाल पीकेएल सीजन 9 के शीर्ष रेडर रह चुके हैं।

 

यह पीकेएल सीजन 10 में भी जयपुर की तरफ से ही खेल रहे हैं। 25 साल के अर्जुन देशवाल ने अब तक प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से 9 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान इन्होंने 42% सक्सेसफुल रेड्स के साथ 153 रेड में 92 पॉइंट लिए हैं।

Arjun Deshwal Intagram Pics
Arjun Deshwal Intagram Pics

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव!

अर्जुन देशवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वहां अक्सर अपने गेम प्ले की वीडियो और अचीवमेंट की तस्वीरें अपलोड करते रहते हैं जिस वजह से इनके इंस्टाग्राम (Arjun Deshwal Instagram) पर 116k से भी ज्यादा फॉलोवर हो रहे हैं।

Arjun Deshwal Intagram Pics
Arjun Deshwal Intagram Pics

 

 

 

Share This Article