महज 21 साल की उम्र में लड़की को मिलती है 84 लाख महीना सैलरी, 4 माह छुट्टी, लेकिन कोई और नहीं करता ये काम

Admin
3 Min Read
At the age of just 21, a girl gets a salary of Rs 84 lakh per month, 4 months leave, but no one else does this work.

आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके पास ढ़ेर सारा पैसा हो, अच्छी गाड़ी औऱ बंगला हो, लेकिन हर किसी की ये ख्वाइस पूरी नहीं होती। लेकिन आज हम आपको एक लड़की के बारे में बताने जा रहे, जो महज 21 साल की उम्र में 84 लाख रुपए महीना सैलरी लेती है।

 

करती है बेहद खतरनाक काम

जीं हां ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की की सैलरी के बारे में सुनकर आपको झटका लगेगा। महज 21 साल लड़की है, लेकिन इसकी सैलरी 81 लाख रुपए सालाना है। हालांकि, वो जो काम करती है, उसे कोई भी नहीं करना चाहता, क्योंकि वो बेहद खतरनाक काम है।

 

तालेया जेनी पर्मानेंट भी नहीं हैं, बल्कि ट्रेनी हैं 

बता दें कि द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक तालेया जेनी 21 साल की हैं और ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रहती हैं। इतनी कम उम्र में वो सालाना 81 लाख रुपये कमाती हैं, वो जो काम करती हैं, उसमें वो पर्मानेंट भी नहीं हैं, बल्कि ट्रेनी हैं। इसके बावजूद उसे इतने ज्यादा रुपये मिलते है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो ऐसा क्या काम करती हैं कि, उसकी सैलरी इतनी ज्यादा है। आप भी इस काम को करने की सोच रहे होंगे, लेकिन जब आपको काम पता चलेगा, तो तो इससे दूर भागेंगे।

 

ये काम करती है तालेया जेनी

आपको बता दें कि तालेया एक माइनर हैं, और वो खदानों के अंदर जाती हैं, और टायर फिटिंग का काम करती हैं। बता दें कि टायर फिटर वो व्यक्ति होता है, जो माइन्स में मौजूद मशीनों के टायरों को सुधारने का काम करता है। वैसे तो इस नौकरी में बहुत रिस्क होता है, इस वजह से सैलरी इतनी ज्यादा है। उन्हें एक साल का 84 लाख रुपये मिलते हैं, इस नौकरी को करने से बहुत लोग मना कर देते हैं क्योंकि अक्सर माइन्स धसक जाती हैं। कई बार तो वो एक दिन में 12 घंटे से ज्यादा काम करती हैं और 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी उन्हें नौकरी करनी पड़ती है।

 

इतने महीने की मिलती है छुट्टी

दरअसल वो फीफो नौकरी करती हैं, इन नौकरियों का अर्थ है कि जब कंपनियां अपने कर्मचारियों को किसी जगह पर काम करने के लिए बाहर ले जाएं, और जब वो काम पूरा हो जाए तो उन्हें वापिस ले आएं। इसके बाद किसी अगले प्रोजेक्ट पर फिर ले जाएं और ले आएं। इसी बीच जब कंपनी दूसरी जगह कर्मचारी को ले जाती है, तो वहां कर्मचारी का सारा खर्चा कंपनी खुद उठाती है। इस तरह तालेया कई बार 8 महीने तक नौकरी करती हैं और 4 महीने की उन्हें छुट्टी भी मिल जाती है।

 

Share This Article