हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर बड़ा उलटफेर, अब ये सीटें जीतेगी बीजेपी-कांग्रेस ?

हरियाणा में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और 4 जून को मतगणना होनी है. लेकिन इससे पहले राजस्थान के मशहूर फलौदी सट्टा बाजार में सियासी गर्मियां बढ़ गई है.

Admin
4 Min Read
Big upheaval on 10 Lok Sabha seats in Haryana, now will BJP-Congress win these seats?

Haryana Loksabha Election, Haryana Politics, Haryana News:  हरियाणा में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और 4 जून को मतगणना होनी है. लेकिन इससे पहले राजस्थान के मशहूर फलौदी सट्टा बाजार में सियासी गर्मियां बढ़ गई है. फलौदी सट्टा बाजार ने केंद्र में भाजपा की 300 से ज्यादा सीटें जीतने का अनुमान जताया है, वहीं कांग्रेस के खाते में 60 से 70 सीटें आने की संभावना जताई है.

Read Also:- हरियाणा में कच्चे कर्मचारियों की होगी मौज, सरकार ला रही पक्का करने की पॉलिसी

 

10 सीटों पर भी फलौदी सट्टा बाजार ने अपनी संभावना जताई

तो वहीं हरियाणा में सिरसा, हिसार, रोहतक, सोनीपत, कुरुक्षेत्र, करनाल, अंबाला, गुड़गांव, फरीदाबाद, भिवानी समेत 10 सीटों पर भी फलौदी सट्टा बाजार ने अपनी संभावना जताई है. फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी 5 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है, वहीं 5 सीटें कांग्रेस के खाते में जा सकती है. इन सीटों पर बीजेपी के लिए करनाल और गुड़गांव सबसे सुरक्षित सीट है, जबकि कांग्रेस के लिए रोहतक और सिरसा सबसे सुरक्षित सीट मानी जा रही है.

इन सीटों पर टक्कर

तो वहीं इसके अलावा भिवानी में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है. इसके अलावा फरीदाबाद में भी मुकाबला कड़ा है. सोनीपत और अंबाला में भी मुकाबला रोचक हो गया है. इसके अतिरिक्त कुरुक्षेत्र सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय है.

 

बीजेपी के लिए कौनसी सीट है कंफर्म

हरियाणा में करनाल और गुड़गांव की सीट बीजेपी के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जा रही है. करनाल सीट पर पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि गुड़गांव सीट पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपना भाग्य आजमा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यहां पर कोई कड़ा मुकाबला नहीं है और बीजेपी की आसानी से जीत हो सकती है.

 

कांग्रेस के लिए सुरक्षित सीट

हरियाणा की सिरसा और रोहतक सीट कांग्रेस के लिए सबसे सेफ सीट मानी जा रही है. सिरसा में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा चुनावी दंगल में हैं, जबकि रोहतक में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा चुनाव लड़ रहे हैं. ये दोनों सीटें कांग्रेस अपने लिए मजबूत मानकर चल रही है.

 

इन सीटों पर कांटे की टक्कर

सोनीपत में बीजेपी के मोहन लाल बड़ौली और कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी के बीच कांटे का मुकाबला है. फरीदाबाद में कंवरपाल गुर्जर और महेंद्रप्रताप के बीच मुकाबला है, भिवानी में धर्मबीर सिंह और राव दान सिंह के बीच कांटे की टक्कर है. अंबाला में बंतो कटारिया और वरुण चौधरी के बीच टक्कर है वहीं कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर तिकौना मुकाबला है.

Read Also:- हरियाणा में अब फैमिली आईडी से जुड़ेगा जमीनों का रिकॉर्ड, नंबरदारों करवाएंगे वेरिफाई, जमाबंदी निकलवाने के लिए family id नंबर ही काफी…

आखिरी दौर की कल वोटिंग

तो वहीं लोकसभा चुनावों की आखिरी दौर की कल वोटिंग होनी है, वोटिंग के बाद सभी राज्यों के लोकसभा चुनावों के एग्जिट पोल आ जाएंगे जिसके बाद मोटे तौर पर कौनसी पार्टी की कितनी सीटें आ सकती है इसका मोटा मोटा अंदाजा लगना शुरु हो जाएगा.

Share This Article