ED Raid: मंत्री के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम, भर-भर कर निकले नोट, जानिए पूरा घटनाक्रम

Admin
4 Min Read
ED Raid: ED team suddenly reached the minister's house, took out notes full of notes, know the entire incident

ED Raid: इडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने देश में सबसे बड़ी कार्रवाई की है, बता दें कि एक मंत्री के घर अचानक ईडी की टीम पहुंची जहां पर भर-भर कर नोट मिले है। तो चलिए बताते हैं पूरी खबर हमारे साथ अंत तक बने रहे।

ED Raid: ED team suddenly reached the minister's house, took out notes full of notes, know the entire incident
ED Raid: ED team suddenly reached the minister’s house, took out notes full of notes, know the entire incident

 

ममता सरकार के एक मंत्री के करीबी के घर रेड

बता दें कि पश्चिम बंगाल में ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है, यहां ममता सरकार के एक मंत्री के करीबी के घर से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं। तो वहीं रेड के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें रूम के अंदर सिर्फ नोट ही नोट नजर आ रहे हैं।

 

अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी का छापा

तो वहीं पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी ने छापा मारा है, इस कार्रवाई में 20 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।

बता दें कि ED ने ये छापा पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड भर्ती घोटाले से जुड़ी जांच को लेकर मारा। ईडी ने पार्थ चटर्जी, परेश सी. अधिकारी, मानिक भट्टाचार्य, अर्पिता मुखर्जी और अन्य के परिसरों और घरों पर छापा मारा है।

 

पूर्व में वह शिक्षा मंत्रालय के प्रभारी थे

तो वहीं पार्थ चटर्जी, ममता सरकार में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के साथ-साथ संसदीय कार्य मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी का प्रभार संभालते हैं, पूर्व में वह शिक्षा मंत्रालय के प्रभारी थे। तो वहीं ईडी को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे जिसके बाद उनके घर पर रेड मारी गई। कई घंटों की रेड में नोटों का अंबार सामने आ गया है, अभी भी जांच एजेंसी उनके घर पर ही मौजूद है।

 

कैश ही नहीं, बल्कि 20 मोबाइल फोन भी बरामद

बता दें कि पार्थ चटर्जी के घर पर पिछले 11 घंटे से भी ज्यादा समय से ईडी की टीम बनी हुई है। अर्पिता के अलावा राज्य के शिक्षा मंत्री माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे लोगों के यहां भी छापामार कार्रवाई चल रही है। इसके साथ ही इन सभी का बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में कनेक्शन सामने आया है।

तो वहीं छापे में ईडी को सिर्फ कैश ही नहीं, बल्कि 20 मोबाइल फोन भी बरामद हुए। नोटों की गिनती करने के लिए ईडी ने बैंक अधिकारियों की मदद ली। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि अर्पिता इन फोन का क्या करती थीं।

 

कई दस्तावेज, फर्जी कंपनियों के रिकॉर्ड बरामद

ED को छापे के दौरान कई दस्तावेज, फर्जी कंपनियों के रिकॉर्ड, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, विदेशी मुद्रा और सोना भी बरामद किया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने हाल ही में शिक्षा भर्ती घोटाले को सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे, लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आने के बाद ईडी भी जांच कर रही है।

 

Share This Article