अरबपति मित्तल पर ED की दबिश, 5600 करोड़ के घोटाले का खुलासा

Admin
3 Min Read
ED raids on billionaire Mittal, scam worth Rs 5600 crore exposed

ED Raid:   एक बड़ी खबर आ रही है, आपको बता दें कि ED की टीम ने एक5600 करोड़ के घोटाले का खुलासा किया है। तो चलिए आपको बताते हैं पूरी खबर-  तो वहीं हम 56000 करोड़ के घोटाले की बात करें तो केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा मामले में चार्ज शीट भी दाखिल हो चुकी है। इसके साथ ही कई बड़े खुलासे भी हुए हैं। इसके साथ ही मामला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है प्रवर्तन निदेशालय अब मनी लांड्रिंग केस की जांच में जुट गई है।

 

56000 करोड रुपए का बैंक घोटाला

बता दे कि 56000 करोड रुपए के बैंक घोटाले में अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह मामला में सर्च भूषण स्टील लिमिटेड कंपनी और अन्य कंपनियों से जुड़े कई निर्देश को सहित अन्य के खिलाफ था। तो वहीं जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ते हुए प्रवर्तन निदेशालय अपनी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

पांच आरोपी गिरफ्तार

तो वही पांच ऐसे आरोपी हैं जिन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसके अलावा आपको यह भी बता दे की जांच एजेंसी के द्वारा गिरफ्तार आरोपियों को 12 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसके बाद इन लोगों से विस्तार से पूछताछ करने के लिए उनको रिमांड पर रखा जाएगा। अगर देखा जाए तो इस पूरे मामले में अजय मित्तल अर्चना मित्तल नितिन जोहरी प्रेम तिवारी प्रेम अग्रवाल इन सभी को गिरफ्तार किया गया है।

 

तो वहीं अभी तक 56000 करोड रुपए का बैंक घोटाला सामने आया है, जिसे लेकर जांच एजेंसी द्वारा आरोप पत्र भी जारी कर दिया गया है। इतना ही नहीं कैसे को परिवर्तन निदेशालय की तरफ से टेकओवर भी कर लिया गया है और अब मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में जांच की जा रही है।

मामले में जांच एजेंसी द्वारा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज सिंघल सहित कई सहयोगियों के खिलाफ विस्तार से जांच की जा रही है। बैंक से कर्ज के तौर पर ली गई रकम के साथ फर्जीवाड़ा किया गया है लेकिन इस पूरे मामले के बाद बैंक द्वारा शिकायतें दर्ज कराई गई है

 

Share This Article