Ertiga 2024 बनी लोगों की पहली पसंद, महज 65,000 हजार में लाएं घर

Admin
4 Min Read
Ertiga 2024 became people's first choice, brought home for just Rs 65,000

Maruti Ertiga Suv 2024:  कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अपनी नई अर्टिगा एमपीनी लॉन्च कर दी है। बता दें कि यह कार मैनुक्त और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ भी उपलब्ध होगी। लॉन्ग के बाद से ही यह देश की सबसे लोकप्रिय कार बन गई है।

 

Maruti Ertiga SUV

Maruti Ertiga की कीमत 11.54 लाख रूपये है, यदि आपके पास बजट नहीं है, तो आप नीचे दिए गए फाइनेंस के माध्यम से 65,000 हजार के अग्रिम भुगतान पर यह कार प्राप्त कर सकते हैं। बता दे की ऑनलाइन एडवांस और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आपका बजट 65,000 रूपये है। तो बैंक आपको इस कार के लिए 2.5% की ब्याज दर पर 10.89 लाख रुपये उधार दे सकता है।

बता दे की ऋण सकृत होने के बाद, मूल Maruti Ertiga के लिए 65,000 का भुगतान करना आवश्यक है। इस पूरी प्रक्रिया के बाद आपका लोन शुरू हो जाएगा और फिर आपको अगले 5 साल तक 27,043 रुपये की मासिक ईएमआई जमा करनी होगी।

 

Maruti Ertiga Suv के फिचर्स

बता दें कि मारुति सुजुकी अर्टिगा 2024 में कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें नए फ्रंट बम्पर शामिल है। तो वहीं सीटें और टैशबोर्ड एक नए मेटालिक टीक फिनिस में तैयार किए गए हैं। यह दो अलग-अलग रंगों में मिलेगी। कार की हेडलाइट में ओरिगेमी- स्टाइल उढी एलईडी टेललाइट और रिट्रैक्टेबल ओभरवीए‌म जैसे फिचर्स शामित किए गए है।

 

Maruti Ertiga Suv

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड यूनिट के बजाय नया 9-इन टस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें स्मार्टप्ने प्रो तकनीक है जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करती है। साथ ही मारुति सुजुकी अर्टिगा की फ्यूल टैंक क्षमता 45 लीटर है, इसमें 360 डिग्री कैमरा भी होगा।

 

Maruti Ertiga Suv

अगर इसके इंजन की बात करें तो इसमें दमदार इंजन देखने को मिल सकता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा में बीएस कम्प्लायंट 1462 फोर-सिलेंडर इंजन है। बता दे की 102 पीएस की पावर और 137 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम, यह शक्तिशाली इंजन 5-स्पीड मैनुक्त गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट के साथ उपलब्ध है।

 

Maruti Ertiga Suv की माइलेज

तो वहीं अगर मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीनी के माइलेज की बात करें, इसमें एमपीवी के पेट्रोल वर्जन में 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी मॉडल 26.11 किमी/ किया का माइलेज प्रदान करता है।

 

Maruti Ertiga Suv की कीमत

बात करें अगर कीमत कि तो, मारुति सुजुकी अर्टिगा 20 प्लस मैनुक्त पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये है। मारुति सुजुकी अर्टिगा 2XI CNG बेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.54 लाख रुपये है।

 

 

Disclaimer: हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है, वो हमे सोशल मीडिया से मिली है, हमारी वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है, सत्यता की जांच कर लें।

 

Share This Article