Farmers Protest: 12 जून को देश के किसान पिपली में जुटेंगे, करेंगे MSP लाओ किसान बचाओ आंदोलन

First Ever News Admin
2 Min Read

चंडीगढ़: भारतीय किसान यूनियन चरूनी के प्रदेश अध्यक्ष दिलबाग सिंह गिल ने पंजाब के जिलाध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों के समर्थन से लाडोवाल टोल प्लाजा पर धरना दिया और करीब तीन घंटे तक लाडोवाल टोल प्लाजा को बंद रखा. जब तक किसानों ने विरोध किया तब तक टोल फ्री करा दिया गया। 3 बजे प्रदर्शन खत्म होते ही फिर से टोल शुरू कर दिया गया।

छह जून 2023 तक का अल्टीमेटम दिया था rn

चेयरमैन गिल ने कहा कि किसानों ने सरकार को पिछले महीने छह जून 2023 तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन जब सरकार से कोई समाधान नहीं निकला तो किसानों ने शाहाबाद में सड़क जाम कर दी, तब पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें पुलिस के लाठीचार्ज में एक किसान शहीद हो गया। बाकी किसानों को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उन्होंने कहा कि साढ़े तीन बजे उन्हें संगठन की तरफ से धरना खत्म करने का फोन आया।

rn

12 जून को देश के किसान पिपली में जुटेंगे rn

शाहाबाद में हुई बैठक के बाद तय हुआ कि 12 जून को सभी राज्यों के किसान पिपली की अनाज मंडी में एकत्र होकर ‘एमएसपी’ बनाएंगे. किसान बचाओ लाओ’ आंदोलन शुरू किया जाएगा। वहीं टोल प्लाजा के प्रबंधक अनूप दास ने बताया कि तीन घंटे में 10 लाख का नुकसान हुआ है. उनका कहना है कि दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक अधिक वाहन आते रहते हैं।rn

Share This Article