चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक मामले में पांच कर्मचारी निलंबित, पढ़े पूरा मामला

Admin
2 Min Read
Five employees suspended in Election Commission website hack case, read the entire case

Kaithal News: कैथल जिले में EC यानी चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने के मामले में पांच कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। आपको बता दें कि जिले में आयोग की वेबसाइट हैक कर उसे गलत इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर पूरा मामला क्या है।

जानें पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा रैली के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी, जिसके बाद जबाव में आवेदन को रिजेक्ट कर उस पर गाली लिखी गई था। तो वहीं पार्टी की शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने मामले में संज्ञान लिया और ए.आर.ओ ब्रह्म प्रकाश ने तुरंत प्रभाव से पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा गया है।

ऑनलाइन अनुमति लेनी जरुरी है

Five employees suspended in Election Commission website hack case, read the entire case
Five employees suspended in Election Commission website hack case, read the entire case

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में आचार संहिता की पालना करते हुए सभी राजनीतिक दलों को कोई भी रैली या सभा का आयोजन करने से पहले जिला प्रशासन से इसकी ऑनलाइन अनुमति लेनी होती है। तो वहीं इसके लिए चुनाव आयोग ने ई.एन.सी.ओ.आर.ई पोर्टल बनाया हुआ है, जिसके माध्यम से यह पूरी प्रक्रिया चल रही है। इसको लेकर चुनाव के मद्देनजर दो दिन पहले ही जिला प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग भी दी गई थी। बताया जा रहा है कि यह पासवर्ड कार्यालय के ही किसी कर्मचारी ने बाहर शेयर किया है या फिर उनमें से किसी ने गलत हरकत की है।

तो वहीं एआरओ ब्रह्म प्रकाश ने कहा कि यह मामला जब उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से जिम्मेवार पांच कर्मचारियों को सस्पेंड किया है, जिसमें चार कंप्यूटर ऑपरेटर व एक जूनियर प्रोग्रामर है। इसके साथ ही उन्होंने अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। इस पूरे मामले की आगामी जांच साइबर पुलिस द्वारा की जाएगी।

Share This Article