Whatsapp का खेल खत्म करने आ रहा Google का नया मैसेजिंग ऐप, बिना इंटरनेट होगी चैटिंग

Admin
3 Min Read
Google's new messaging app is coming to end the game of Whatsapp, chatting will happen without internet

Tech News:  इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के तौर पर आज के समय में वॉट्सऐप (Whatsapp) को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अब वॉट्सऐप की छुट्टी होने वाली है, क्योंकि Google का नया मैसेजिंग ऐप आ रहा है। तो चलिए आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहे बताते हैं आपको पूरी खबर जानकारी विस्तार से..

Google का नया मैसेजिंग ऐप

Google's new messaging app is coming to end the game of Whatsapp, chatting will happen without internet
Google’s new messaging app is coming to end the game of Whatsapp, chatting will happen without internet

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ऐसा ऐप है जो बिना इंटरनेट के नहीं चलता, लेकिन जरा सोचो अगर आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते है जहां इंटरनेट ही नहीं चलता हो। इसको लेकर आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि अब एक नया फीचर आया है, जिसमें बिना इंटरनेट के मैसेज भेजा और रिसीव किया जा सकेगा। दरअसल गूगल ने मैसेजिंग ऐप के लिए एक नया सैटेलाइट फीचर लॉन्च किया है।तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है ये फीचर..

जानिए क्या है सैटेलाइट मैसेजिंग फीचर

आपको बता दें कि यूजर्स का गूगल मैसेजिंग फीचर सीधे सैटेलाइट कनेक्टिविटी से लिंक करेगा। यानी की इसके लिए मोबाइल टावर की जरूरत नहीं होगी। यूजर सीधे गूगल के सैटेलाइट मैसेजिंग टूल का इस्तेमाल कर मैसेज कर पाएगा। तो वहीं इस फीचर में फोन सैटेलाइट से कनेक्ट होता है, अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई चैटबॉट जेमिनी के इंटीग्रेशन के साथ गूगल मैसेजिंग ऐप का बीटा वर्जन शुरू करने जा रहा है।

वॉट्सऐप को मिलेगी टक्कर

आपको बता दें कि गूगल सैटेलाइट मैसेजिंग फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप को टक्कर मिल सकती है। तो वहीं इसके अलावा नया मैसेजिंग फीचर आईफोन के इमेर्जेन्सी मैसेजिंग फीचर का अनुभव बेहतर हो सकता है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी भी संपर्क कर पाएगा। मैसेजिंग ऐप इमेज शेयरिंग पर भा काम कर रहा है। एंड्रॉइड ओएस ऑटो-कनेक्टेड टू सैटेलाइट नोटिफिकेशन के साथ-साथ स्टेटस बार में एक सैटेलाइट आइकन के साथ आता है।

Share This Article