Grammy Awards 2024: ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में इन भारतीय सिंगर ने मारी बाजी, फटाफट देखें लिस्ट

Admin
2 Min Read
Grammy Awards 2024: These Indian singers won the Grammy Records 2024, see the list quickly

Grammy Awards 2024: ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में इन भारतीय सिंगर ने कमाल कर दिखाया है। सिंगर शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत चार संगीतकारों ने ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए। आपको बता दें कि 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 का आयोजन 5 फरवरी रविवार को भारत समय के अनुसार सुबह 6.30 बजे आयोजित हुआ। दरअसल इस अवॉर्ड को म्यूजिक इंडस्ट्री का ऑस्कर भी कहा जाता है।

 

बता दें कि रात 8.30 बजे से लॉस एंजिल्स के कॉम एरिना में अवॉर्ड शो आयोजित हुआ। इस साल भी म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े ग्रैमी अवॉर्ड्स में मशहूर सिंगर को अवार्ड मिला है। सबसे बड़े म्यूजिक इवेंट में बिली इलिश, डुआ लीपा, ओलिविया रोड्रिगो और दूसरे पॉपुलर स्टार्स की परफॉर्म भी देखने को मिली।

 

तो वहीं म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक ग्रैमीज के विनर्स के नाम का ऐलान हो चुका है। मेन इवेंट से पहले एक प्री-शो प्रीमियर का आयोजन किया गया, जिसको जस्टिन ट्रैंटर ने होस्ट किया है। 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024  में टेलर स्विफ्ट से लेकर एड शीरन तक ने अवॉर्ड जीता है।

 

आपको बता दें कि भारत हर दिशा में चमक रहा है, सिंगर शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत चार संगीतकारों ने ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए। ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में ‘शक्ति’ एल्बम के माध्यम से 4 शानदार भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार जीते हैं। तो वहीं शंकर महादेवन, सेल्वगणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन, जाकिर हुसैन। उस्ताद जाकिर हुसैन ने उत्कृष्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता है।

 

Share This Article