Gurgaon News: सैक्टर-9 महाविद्यालय में NCC कैंप के दौरान विद्यार्थियों ने किया रक्तदान, देश की रक्षा के लिए हथियार भी चलाना सीखे

First Ever News Admin
2 Min Read

गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में आयोजित एनसीसी (NCC ) कैंप के दौरान विद्यार्थियों ने रक्त दान कर जरूरतमंद लोगों के लिए खून एकत्रित किया। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने देश की रक्षा के लिए हथियार भी चलाने सीखे। बता दें कि इस कैंप के छठे दिन डॉ. संजय कात्याल द्वारा ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश’ पर विशेष व्याख्यान दिया गया।

देश की रक्षा के लिए हथियारों की ट्रेनिंग लेते विद्यार्थी।

देश की रक्षा के लिए हथियारों की ट्रेनिंग लेते विद्यार्थी।


प्राचार्या मधु अरोड़ा ने दी स्वर्णीम भविष्य के लिए शुभकामनाएं

महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मधु अरोड़ा ने कहा कि कैंप में भाग लेने वाले विद्यार्थी अत्याधिक मेहनत कर रहे हैं। विद्यार्थी अपने देश की रक्षा के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने की सीख हासिल कर रहे हैं, इन विद्यार्थियों का हौसला सराहनीय है। इसके साथ ही उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उनके स्वर्णीम भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। rn

rn

डॉ. संजय कात्याल ने बताया ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश’ का महत्वrn

डॉ. संजय कात्याल ने कहा कि सेना के क्षेत्र में ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश’ का बहुत अधिक महत्व है। उन्होने बताया कि भविष्य में इस तकनीक से बनाए गए ड्रोन और मिशाइलों का इस्तेमाल रक्षा के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शांति से श्रेष्ठ कुछ नहीं है लेकिन यदि अपने देश की रक्षा की बात आ जाएगी तो हर संभव तकनीक का प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने दैनिक जीवन में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश की महता पर प्रकाश डाला।

डॉ. संजय कात्याल द्वारा ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश’ पर विशेष व्याख्यान दिया गया।

डॉ. संजय कात्याल द्वारा ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंश’ पर विशेष व्याख्यान दिया गया।

कर्नल अरूणव कुण्डू ने सेना के नियमों से अवगत कराया

इस मौके पर कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अरूणव कुण्डू ने कैंप में भाग ले रहे विद्यार्थियों को सेना के नियमों से अवगत कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में हर स्थिति में अनुशासन बनाए रखने की सीख दी। एएनओ ले. सतीश यादव ने विद्यार्थयो को जीवन में कठोर मेहनत करने व माता-पिता तथा गुरुजनों का सम्मान करने की शिक्षा दी। तो वहीं इस मौके पर एनसीसी (NCC) कैंप में भाग ले रहे विभिन्न संस्थानों के एएनओ उपस्थित रहे।

Share This Article