Gurugram News: सैक्टर 9 महाविद्यालय में सरस्वती वंदना के साथ आरम्भ हुआ शैक्षणिक सत्र

First Ever News Admin
3 Min Read

Gurugram News: राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में नए विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सत्र के दौरान होने वाली शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक, एनसीसी, एनएसएस, छात्रवृति, पुस्तकालय व अन्य गतिविधियों की जानकारी दी गई। rn

Gurugram News: सैक्टर 9 महाविद्यालय में सरस्वती वंदना के साथ आरम्भ हुआ शैक्षणिक सत्र

प्राचार्या मधु अरोड़ा ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित

तो वहीं महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मधु अरोड़ा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा- आप विद्यालय से महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आए हैं। उन्होने कहा कि अब आपको विद्यालय की तुलना में थोड़ी स्वतंत्रता का अनुभव होगा, लेकिन इस स्वतंत्रता के साथ आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं। साथ ही कहा कि आपके माता-पिता की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं, कि आप महाविद्यालय में पढ़ाई कर जीवन में सफल बनेंगे। इसलिए अधिक से अधिक मेहनत कर जीवन को सफल बनाना ही आपका एकमात्र उद्देश्य होना चाहिए। इसके बाद उन्होंने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

Gurugram News: सैक्टर 9 महाविद्यालय में सरस्वती वंदना के साथ आरम्भ हुआ शैक्षणिक सत्र

rn

संजय कात्याल ने विद्यार्थियों को नियमों से अवगत करवाया rn

कार्यक्रम का आयोजन डॉ गीतिका एवं नीलम की देखरेख किया गया। इस मौके पर संदीप यादव ने टाइम टेबल व महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं प्राध्यापिकाओं से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। संजय कात्याल ने विश्वविद्यालय सम्बंधित नियमों के बारे में बताया साथ ही विद्यार्थियों को प्रतिदिन अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। डॉ सतीश यादव ने अनुशासन का महत्व बताते हुए एनसीसी (NCC) और खेलों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी।

Gurugram News: सैक्टर 9 महाविद्यालय में सरस्वती वंदना के साथ आरम्भ हुआ शैक्षणिक सत्र

rn

डॉ. सुरेंद्र कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों से अवगत करवायाrn

तो वहीं डॉ. सुरेंद्र कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में बताया, साथ ही डॉ. वंदना ढांगी ने प्लेसमेंट सैल के कार्यों की जानकारी दी। श्रीमती रीना ने छात्रवृति के बारे में बताया, इसके साथ ही डॉ. हरीश कुमार ने एनएसएस (NSS) के महत्व और गतिविधियों की जानकरी दी।

rn

डॉ. सत्यम ने महिला प्रकोष्ठ के बारे में बताया, तो वहीं श्रीमती वेणु ने इ-सामग्री के महत्व पर प्रकाश डाला। श्रीमती मुकेश कुमारी ने अर्न वाइल यू लर्न के बारे में जानकारी दी। रोहित शर्मा ने आई सी सी, एंटी रैगिंग प्रकोष्ठ के बारे में बताया। डॉ. प्रदीप ने पुस्तकालय के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। डॉ. गीतिका ने कार्यक्रम के सफल संचालन पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों, प्राध्यापिकओं तथा अन्य स्टाफ सदस्यों का धन्यवाद प्रकट किया। राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर श्री रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया।

Share This Article