Gurugram News: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर राजकीय महाविद्यालय में लहराया तिरंगा, NCC यूनिट ने दी तिरंगे को सलामी

First Ever News Admin
2 Min Read

Gurugram News: गुरुग्राम के राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में 77वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराकर तथा मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई। इसके साथ ही महाविद्यालय की एनसीसी (NCC) यूनिट ने मार्च निकालकर तिरंगे को सलामी दी। तो वहीं इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मधु अरोड़ा ने सभी प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं, स्टाफ सदस्यों और विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। प्राचार्या श्रीमती मधु अरोड़ा ने कहा- हमें अपने देश की प्रगति के हर संभव कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को ऐसे कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए जिससे माता-पिता के साथ पूरा देश हम पर गर्व कर सके।

महाविद्यालय की एनसीसी (NCC) यूनिट ने मार्च निकालकर तिरंगे को सलामी दी।

महाविद्यालय की एनसीसी (NCC) यूनिट ने मार्च निकालकर तिरंगे को सलामी दी।

..तो वहीं महाविद्यालय की उपप्राचार्या डॉ कृष्णा मल्हान ने उन शहीदों को नमन किया जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा- अपने स्वतंत्रता सेनानी ऐसे भी हैं जिनके नाम हम नहीं जानते लेकिन देश की आजादी में उनका योगदान अतुलनीय रहा है। उन्होंने उन सभी अनाम योद्धाओं को नमन किया। उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें आजादी के साथ-साथ जिम्मेदारियां भी मिली हैं। हमें अपनी जिम्मेदारियों को निभाना होगा तभी हम एक अच्छे नागरिक बन सकेंगे।

Gurugram News: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर राजकीय महाविद्यालय में लहराया तिरंगा, NCC यूनिट ने दी तिरंगे को सलामी

इस अवसर पर मंच संचालन करते हुए डॉ. ललिता गॉड ने कहा- हम सभी को अपने देश की उन्नति में सहायक बनना है, हम एक विकसित देश तभी बना सकते हैं जब हम स्वयं स्वस्थ रहेंगे। हमें अपने आस-पास शांति का माहौल बनाना चाहिए। आपसे भाईचारे और प्रेम को बढ़ावा देना चाहिए।

साथ ही इस अवसर पर डॉ. सतीश यादव ने कार्यक्रम के सफल संचालन पर उपस्थित प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं और विद्यार्थियों का धन्यवाद प्रकट किया। इस मौके पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक, प्राध्यापिकओं एवं स्टाफ सदस्यों ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

Share This Article