हरियाणा ACB का इन 3 पुलिस अफसरों के खिलाफ एक्शन, 10 लाख रुपए रिश्वत मामला

Haryana News, Haryana Acb, Bribe, Hisar News: हरियाणा ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 3 पुलिस अफसरों के खिलाफ एक्शन लिया है.

Admin
3 Min Read
Haryana ACB action against these 3 police officers, Rs 10 lakh bribe case

Haryana News, Haryana Acb, Bribe, Hisar News: हरियाणा ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 3 पुलिस अफसरों के खिलाफ एक्शन लिया है. आपको बता दें कि ACB टीम ने हिसार में रिश्वत के आरोप में 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि इनमें तीन पुलिस अधिकारी है शामिल है, जबकि तीन निजी व्यक्ति हैं.

Read Also:- Giorgia Meloni: PM मोदी के साथ सेल्फी लेकर बोलीं मेलोनी, देखें video..

 

ACB का बडा एक्शन

आपको बता दें कि ACB टीम ने इनमें से संचित नामक व्यक्ति, निवासी गंगवा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. तो वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई की जा रही है.

 

आखिर क्या है पूरा मामला

मामले को लेकर सरकारी प्रवक्ता ने बताया- ACB टीम को शिकायत मिली थी की पुलिस अधिकारियों से मिली भगत करते हुए शिकायतकर्ता पर NDPS एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज नहीं करने के बदले में 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है. तो वहीं मामले में जांच के बाद तीन निजी व्यक्तियों- संचित, सुनील और अंकुश इसके अलावा 3 पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता पाई गई है.

Read Also:- Post Office Bharti 2024: बिना परीक्षा 40 हजार पदों पर भर्ती, योग्यता 10वीं पास, जानें डिटेल्स

तो वहीं मामले में शिकायतकर्ता आरोपियो को 5 लाख रुपए की राशि पहले ही दे चुका है. तो वहीं अब आरोपी शेष बची राशि की मांग कर रहे थे. जिसके बाद ACB टीम ने तथ्यों की जांच करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. आरोपी संचित को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

Read Also:- BS Yediyurappa: बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, POCSO एक्ट से जुड़ा मामला

बता दें कि ये पूरी कार्रवाई पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से की गई, इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर भी कार्रवाई की जा रही है. ब्यूरो प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा- यदि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो, तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें.

Share This Article