Haryana DGP: हरियाणा के नए DGP बने 1990 बैच के IPS शत्रुजीत कपूर, पंचकूला पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचकर चार्ज संभाला

First Ever News Admin
2 Min Read

Haryana New DGP: लंबे समय से हरियाणा के नए डीजीपी (DGP) बनने को लेकर अलग- अलग कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब इंतजार खत्म हो गया है। आपको बता दें कि 1990 बैच के IPS शत्रुजीत कपूर को हरियाणा का नया डीजीपी (DGP) बनाया गया है। तो वहीं उन्होंने पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में पहुंचकर चार्ज संभाल लिया है।

Haryana DGP: हरियाणा के नए DGP बने 1990 बैच के IPS शत्रुजीत कपूर, पंचकूला पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचकर चार्ज संभाला

दरअसल शत्रुजीत कपूर ने 15 अगस्त को रिटायर हुए पीके अग्रवाल की जगह ली है। बता दें कि पिछले काफी समय से डीजीपी पद की दौड़ में शत्रुजीत कपूर के अलावा आरसी मिश्रा और मोहम्मद अकील भी थे, लेकिन सरकार की पसंद से कपूर को यह पद मिल गया है।

आपको बता दें कि मंगलवार को 1989 बैच के आरसी मिश्रा और 1990 बैच के शत्रुजीत कपूर के नामों को लेकर सीएमओ (CMO) में लगभग 3 घंटे मंथन चला। जिसके बाद मंथन में पैनल में सबसे जूनियर IPS ऑफिसर शत्रुजीत कपूर के DGP के बनने के पूरे आसार बन गए थे। rn

दरअसल बीते10 अगस्त को यूपीएससी (UPSC) ने पैनल मीटिंग में डीजीपी (DGP) के लिए 3 नामों पर मुहर लगा दी थी। इनमें DGP के लिए शत्रुजीत कपूर, मोहम्मद अकील और आरसी मिश्रा के नाम पर मुहर लगाई गई थी। जिसके बाद गृह विभाग के सचिव मनीराम शर्मा खुद ही यूपीएससी (UPSC) से पैनल लेकर शुक्रवार को चंडीगढ़ पहुंचे। जहां से वह फाइल गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची, जिसके बाद उनकी मंजूरी मिली और फिर फैसले के लिए इसे सीएम को भेजा गया।

rn

rn

Share This Article