Rs 23 lakh fraud case: 23 लाख Fraud केस में 2 ठग गिरफ्तार, Online पैसे कमाने का लालच देते थे..

पीड़ित ने 20 नवंबर 2023 को शिकायत दी थी, जिसमें उसने अपने साथ हुई 22.97 लाख रुपए की धोखाधड़ी का जिक्र किया था. साथ ही पीड़ित ने बताया था कि साइबर ठग ने उसे ऑनलाइन टास्क पूरे करने पर रुपए कमाने का लालच दिया था.

Admin
3 Min Read
Rs 23 lakh fraud case: Haryana news, 2 thugs arrested in rs 23 lakh fraud case in haryana

Haryana News, Rs 23 lakh fraud case, 2 thugs arrested, in rs 23 lakh fraud case in Haryana: हरियाणा में करनाल साइबर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. आपको बता दें कि, करनाल साइबर थाना पुलिस ने दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि दोनों ने ऑनलाइन टास्क के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी की थी. तो वहीं आरोपियों से पुलिस ने तीन फोन और 30 हजार रुपए बरामद किए है. इनका एक ओर साथी है, जो अभी फरार है.

जानें कैसे पकड़े गए आरोपी

Rs 23 lakh fraud case: Haryana news, 2 thugs arrested in rs 23 lakh fraud case in haryana
Rs 23 lakh fraud case: Haryana news, 2 thugs arrested in rs 23 lakh fraud case in haryana

जानकारी के मुताबिक पीड़ित ने 20 नवंबर 2023 को शिकायत दी थी, जिसमें उसने अपने साथ हुई 22.97 लाख रुपए की धोखाधड़ी का जिक्र किया था. साथ ही पीड़ित ने बताया था कि साइबर ठग ने उसे ऑनलाइन टास्क पूरे करने पर रुपए कमाने का लालच दिया था. जिसमें उसने 22.97 लाख रुपए लगा दिए थे.

 

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की

तो वहीं मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की, 14 मई को राजस्थान के गांव लोटवाला निवासी खुशीराम व विश्राम को गिरफ्तार किया गया है. तो वहीं आरोपी खुशीराम को बांदीकुई राजस्थान से और आरोपी विश्राम को जयपुर से पकड़ा गया है. इसके बाद इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 20 मई तक पुलिस रिमांड पर लिया गया था. फिलहाल पुलिस आगे की जांच में जुटी है.

 

आरोपियों ने पूछताछ में किया ये खुलासा

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि दोनों ने अपने बैंक खातों को कमीशन पर दिया हुआ था, जिसमें धोखाधड़ी के रुपए पीड़ित से डलवाए जाते थे। पुलिस ने खुलासा किया है कि साइबर ठग पुलिस से बचने के लिए गरीब लोगों के बैंक खातों को कमीशन पर आगे से आगे खरीदते हैं ताकि पुलिस का ध्यान उन पर जाए, जिनके नाम बैंक खाते हैं। इसलिए वह ज्यादा से ज्यादा लोगों के बैंक खाते कमीशन पर लेते हैं। फिर आगे से आगे रुपए अलग अलग बैंक खातों में ट्रांसफर करते रहते हैं।

Share This Article