कैथल में ACB का बड़ा एक्शन, XEN-SDO समेत 7 लोग गिरफ्तार, जानें मामला

साल 2021 में ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर इस साल जिला परिषद में 31 करोड़ 64 लाख रुपये की राशि आई थी. इसमें से करीब 11 करोड़ की राशि गांव में स्वच्छता अभियान पर खर्च होनी थी. यह राशि कागजों में तो खर्च हुई दिखाई गई

Admin
3 Min Read
Haryana News, Big action of ACB in Kaithal, 7 people including XEN-SDO arrested

कैथल खबर, Haryana news, Haryana ACB, Kaithal News, Kaithal Cleaning Scam, Haryana news: cleaning scam worth crores of rupees in Kaithal:  हरियाणा के कैथल जिले में ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बड़ा एक्शन लिया है. आपको बता दें कि यहां जिला परिषद में आई ग्रांट के तहत सफाई के नाम पर करीब 10 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने जिला परिषद के एक्सईन और एसडीओ (XEN-SDO) सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

3 साल से ACB कर रही थी जांच

आपको बता दें कि पिछले 3 साल से एंटी करप्शन ब्यूरो यानी ACB की 10 टीमें मामले की जांच कर रही थी. तो वहीं हिरासत में लिए गए अधिकारियों व ठेकेदारों से ACB की टीम पूछताछ कर रही है. दरअसल इसको लेकर साल 2021 में कैथल से विधायक लीलाराम द्वारा शिकायत दी गई थी.

 

इनको लिया गया हिरासत में

तो वहीं साल 2021 में घोटाले के समय कैथल में एसडीओ रहे रोहतक के पंचायती राज के एक्सईएन नवीन, कैथल में पंचायती राज के जेई जसबीर सिंह जो कि इस समय पिहोवा में, कुलवंत अकाउंटेंट जो कि इस समय नारनौल में हैं.

साथ ही मामले में पंचायती राज के ठेकेदार गांव फरीदाबाद निवासी दिलबाग सिंह, गांव फतेहपुर निवासी अभय संधू व पुंडरी निवासी अनिल व राजेश ठेकेदार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने हिरासत में लिया है.

एसीबी के इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया-

मामले को लेकर ACB इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया- इन सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, उनसे पूछताछ के बाद कल अदालत में पेश किया जाएगा.

गांव के स्वच्छता अभियान में हुआ 11 करोड़ का घोटाला

बता दें कि साल 2021 में ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर इस साल जिला परिषद में 31 करोड़ 64 लाख रुपये की राशि आई थी. इसमें से करीब 11 करोड़ की राशि गांव में स्वच्छता अभियान पर खर्च होनी थी. यह राशि कागजों में तो खर्च हुई दिखाई गई, लेकिन गांव में सफाई नहीं हुई और फर्जी बिल तैयार कर आठ फर्मों को राशि जारी कर दी गई. इनमें से भी दो फर्मों को राशि ज्यादा दी गई.

सफाई के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के गोलमाल को लेकर जिला परिषद वार्ड नंबर 7 से निर्वतमान पार्षद बबली चंदाना ने अपने पति बिल्लू चंदाना के साथ सांकेतिक देकर पूरे मामले को उठाया था. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में सफाई के नाम पर भारी गोलमाल किया गया है. सफाई तो हुई नहीं, लेकिन फर्जी बिल तैयार कर फर्मों के खाता में राशि डाली दी गई.

Share This Article