Ram Rahim: डेरा प्रमुख राम रहीम बरी, HC ने पलटा CBI कोर्ट का फैसला

राम रहीम समेत 5 आरोपियों को CBI कोर्ट ने उम्रकैद की सजा दी थी. उम्र कैद की सजा के खिलाफ राम रहीम ने अपील दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के इस फैसले को रद्द कर दिया है.

Admin
2 Min Read
Haryana news: dera chief ram Rahim acquitted in Ranjit singh murder case

Ram Rahim, Haryana news, Ranjit Singh Murder Case, dera chief ram Rahim acquitted in Ranjit singh murder case: हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim) को बड़ी राहत मिली है. आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने राम रहीम को रंजीत हत्याकांड (Ranjit Singh Murder Case) में राम रहीम समेत पांच आरोपियों को बरी कर दिया है. तो वहीं मामले में पहले राम रहीम समेत पांच आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

HC ने पलटा CBI कोर्ट का फैसला

Haryana news: dera chief ram Rahim acquitted in Ranjit singh murder case
Haryana news: dera chief ram Rahim acquitted in Ranjit singh murder case

आपको बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने 2002 में हुए रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषमुक्त करार दिया है. रंजीत सिंह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के कट्टर अनुयायी और हरियाणा के सिरसा में डेरा के प्रबंधकों में से एक थे, 22 साल पहले उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

अक्टूबर 2021 में उम्र कैद की सजा सुनाई थी

आपको बता दें कि राम रहीम समेत 5 आरोपियों को CBI कोर्ट ने उम्रकैद की सजा दी थी. उम्र कैद की सजा के खिलाफ राम रहीम ने अपील दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के इस फैसले को रद्द कर दिया है. पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने अक्टूबर 2021 में उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

जानकारी के मुताबिक ये हत्याकांड साल 2002 में  हुआ था और बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया था. 22 साल पुराना इस मामले में 19 साल बाद सीबीआई कोर्ट ने डेरा मुखी राम रहीम को दोषी करार दिया था. पत्रकार की हत्या में उसे उम्रकैद और यौन शोषण के 2 केसों में 10-10 साल की कैद हुई थी. इस केस में बरी होने के बावजूद राम रहीम को अभी जेल में ही रहना होगा.

Share This Article