हरियाणा में महिला अधिकारी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, ये HCS अधिकारी फरार, जानें मामला

Haryana HCS Meenakshi Dahiya Corruption Case:  हरियाणा में महिला अधिकारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. आपको बता दें कि एचसीएस अधिकारी (HCS) मीनाक्षी दहिया की मुश्किलें बढ़ गई है.

Admin
4 Min Read
Haryana News, Haryana ACB, Haryana HCS Meenakshi Dahiya Corruption Case

Haryana News, Haryana ACB, Haryana HCS Meenakshi Dahiya Corruption Case:  हरियाणा में महिला अधिकारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. आपको बता दें कि एचसीएस अधिकारी (HCS) मीनाक्षी दहिया की मुश्किलें बढ़ गई है. दरअसल मत्स्य विभाग में रिश्वत केस में उनका नाम जोड़ा गया है. आपको बता दें कि एक लाख की रिश्वत मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया चुका है, जबकि HCS अधिकारी मीनाक्षी दहिया पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है.

Read Also:- हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर बड़ा उलटफेर, अब ये सीटें जीतेगी बीजेपी-कांग्रेस ?

 

चार्जशीट ठीक करने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप

आपको बता दें कि हरियाणा मत्स्य विभाग की संयुक्त सचिव एवं एच.सी.एस. (HCS) अधिकारी मीनाक्षी दहिया पर एक कर्मचारी की चार्जशीट ठीक करने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. तो वहीं मामले में ACB ने बुधवार शाम को मत्स्य विभाग के 2 कर्मचारियों को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था, जिनसे रिमांड पर पूछताछ की जा रही है.

Read Also:- हरियाणा में अब फैमिली आईडी से जुड़ेगा जमीनों का रिकॉर्ड, नंबरदारों करवाएंगे वेरिफाई, जमाबंदी निकलवाने के लिए family id नंबर ही काफी…

 

ACB के अनुसार ये है मामला

एंटी करप्शन ब्यूरो यानी ACB के अनुसार रिश्वत की उक्त रकम को मीनाक्षी के पास पहुंचाना था, लिहाजा ACB ने मीनाक्षी दहिया के खिलाफ भी PC एक्ट में मुकद्दमा दर्ज किया है. दरअसल हरियाणा सिविल सेवा की साल 2013 बैच की अधिकारी मीनाक्षी दहिया लंबे समय से ACB के रडार पर थी. बताया जा रहा है कि मीनाक्षी के कई अन्य महकमों में तैनाती के दौरान घपलों के मामले सामने आए थे, लेकिन उन पर सीधा आरोप नहीं लगा था.

मीनाक्षी ने रिश्वत का खेल शुरू किया

बतो वहीं बताया जा रहा है कि मत्स्य विभाग जैसे महकमे में भी मीनाक्षी ने रिश्वत का खेल शुरू कर दिया था. मीनाक्षी की नियुक्ति पूर्व की हुड्डा सरकार में हुई थी, वह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के किसी नजदीकी व्यक्ति की रिश्तेदार हैं. लिहाजा प्रशासनिक व सियासी गलियारों में उनका खास रसूख बताया जाता है और कई अफसरों की ओर से उनको बचाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं.

Read Also:- हरियाणा में कच्चे कर्मचारियों की होगी मौज, सरकार ला रही पक्का करने की पॉलिसी

 

सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर व सेवादार की हो चुकी गिरफ्तारी

बता दें कि ACB टीम को मत्स्य विभाग के सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर जोगिंद्र सिंह व सेवादार सत्येंद्र सिंहकी गिरफ्तारी के बाद अहम जानकारी हाथ लगी है. ACB के अफसरों ने बताया कि टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी, सेवादार सत्येंद्र सिंह द्वारा जोगिद्र सिंह के माध्यम से 1 लाख रुपए की रिश्वत की माग संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया के कहने पर की जा रही है. तो वहीं शिकायतकर्ता की ओर से बताया गया कि संयुक्त सचिव मीनाक्षी दहिया द्वारा शिकायतकर्ता के खिलाफ चार्जशीट के आदेशों को हटाने के बदले में रिश्वत की मांग की गई है.

Read Also:- हरियाणा में कच्चे कर्मचारियों की होगी मौज, सरकार ला रही पक्का करने की पॉलिसी

Share This Article