Haryana politics: ‘चश्मा’ चुनाव चिन्ह होने जा रहा JJP का, दुष्यंत ठोकेंगे दावा

‘चश्मा’ चुनाव चिन्ह के साथ इनेलो (INLD) का यह अंतिम चुनाव हो सकता है. यदि इस बार पार्टी को लोकसभा चुनाव में 6 प्रतिशत वोट नहीं मिले तो क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा छिनने के साथ इनेलो अपना चुनाव चिन्ह भी गवां देगी.

Admin
2 Min Read
Haryana politics: 'Chashma' is going to be JJP's election symbol, Dushyant will stake claim

Haryana News, Haryana Politics, Haryana JJP, Haryana INLD: हरियाणा में बीजेपी के साथ गठबंधन टूटने के बाद सभी राजनितिक दलों में हलचल मची हुई है, बता दें कि प्रदेश में 10 लोकसभा और विधानसभा सीट पर चुनाव भी हो चुके है. अब इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि हरियाणा में INLD यानी इनेलो का चुनाव चिन्ह ‘चश्मा’ अब JJP यानी जजपा का हो सकता है. इतना ही नहीं इसको लेकर दुष्यंत चौटा दावा ठोक सकते हैं, तो चलिए इस राजनीति के पिछे की आपको पूरी कहानी बताते हैं.

‘चश्मा’ चुनाव चिन्ह होने जा रहा JJP का

Haryana politics: 'Chashma' is going to be JJP's election symbol, Dushyant will stake claim
Haryana politics: ‘Chashma’ is going to be JJP’s election symbol, Dushyant will stake claim

आपको बता दें कि हरियाणा में जेजेपी और इनेलो दोनों पार्टियों की जड़ें चौधरी देवी लाल से जुड़ी हैं, लेकिन परिवारिक विवाद के चलते इनेलो से टूटकर जेजेपी का उदय हुआ है. तो वहीं इस समय इनेलो (INLD) अपने बुरे दौर से गुजर रही है, जिसका फायदा अब जेजेपी (JJP) उठाना चाहती है. दरअसल दुष्यंत चौटाला ने एक बयान दिया है कि यदि इनेलो का चुनाव चिन्ह फ्रीज होता है तो इस पर जेजेपी अपना दावा करेगी. जेजेपी चुनाव आयोग से डिमांड कर सकती है.

 

इनेलो अपना चुनाव चिन्ह भी गवां देगी

आपको बता दें कि ‘चश्मा’ चुनाव चिन्ह के साथ इनेलो (INLD) का यह अंतिम चुनाव हो सकता है. यदि इस बार पार्टी को लोकसभा चुनाव में 6 प्रतिशत वोट नहीं मिले तो क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा छिनने के साथ इनेलो अपना चुनाव चिन्ह भी गवां देगी. यह लोकसभा चुनाव इनेलो के लिए सिर्फ चुनाव नहीं बल्कि अपने अस्तित्व और देवी लाल की बनाई पार्टी का निशान बचाने का चुनाव है.

Share This Article