Hero ने लॉन्च की 125cc इंजन वाली नई बाइक, 66 kmpl माइलेज कातिलाना लुक

Admin
3 Min Read
Hero launches new bike with 125cc engine, 66 kmpl mileage, killer look

मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की 125cc इंजन वाली नई बाइक, आपको बता दें कि कंपनी 125cc की अपनी नई बाइक को मार्किट में उतार रही है। तो चलिए आपको बताते हैं 66 kmpl माइलेज और कातिलाना लुक वीलू इस बाइक के फिचर्स और कीमत के बारे में..

 

Hero Xtreme 125R

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई Hero Xtreme 125R को लॉन्च कर दिया है। तो वहीं यह बाइक 125cc सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश बाइक मानी जा रही है। इसी के साथ ही कंपनी ने इसे जयपुर स्थित हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन टेक्नॉलजी में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 कार्यक्रम में लॉन्च किया।

 

Hero Xtreme 125R के फिचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक में कुछ ऐसे फीचर्स दे दिये हैं, जो 125cc की किसी और बाइक में नहीं मिलते हैं। तो वहीं यह 125cc की पहली बाइक है जिसमें डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी इसके सस्ते मॉडल को इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम यानी IBS दिया है। जबकि टॉप मॉडल में डिस्क ब्रेक के साथ ABS मिलेगा।

 

Hero Xtreme 125R की स्पोर्टी लुक

बता दें कि कंपनी ने Hero Xtreme 125R  का डिजाइन स्पोर्टी रखा है, इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट सेटअप साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। इसके साथ ही सस्पेंशन सेटअप में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन के साथ पीछे शोवा का मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट लगाया गया है।

 

तो वहीं फ्रंट से लेकर एंड तक बाइक का पूरा डिजाइन शार्प और मस्कुलर है. वहीं पीछे की तरफ सीट थोड़ी छोटी और स्टेपअप डिजाइन में है। जिससे बाइक स्पोर्टी लुक को और अधिक निखार मिलता है। इसके साथ ही बाइक में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और पीछे टायर हगर भी दिया गया है। 3 कलर ऑप्शन में आई इस बाइक में ब्लिंकर्स भी एलईडी में हैं।

 

Hero Xtreme 125R का दमदार इंजन

कंपनी ने Hero Xtreme 125R  में नया डेवेलप किया है, 125cc एयर कूल्ड इंजन लगाया है। तो वहीं यह फर्स्ट इन सेगमेंट इंजन है जो 11.4 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 10.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 66 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है।कितनी है कीमत

 

Hero Xtreme 125R की कीमत

कंपनी ने Hero Xtreme 125R को दो वैरिएंट (IBS और ABS) में पेश किया है। तो वहीं इसके IBS मॉडल की कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि ABS मॉडल को 99,500 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। इसी के साथ ही 20 फरवरी से यह बाइक हीरो के शोरूम पर उपलब्ध होगी।

 

 

Share This Article