हिंट एंड रन कानून: बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल, सिस्टम ठप,जानें क्या है हिंट एंड रन कानून?

Admin
2 Min Read
Hit and run new law:  देशभर में बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की जारी

First Ever News, Hit and run new law:  देशभर में बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की जारी है, ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप्प हो गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए हिंट एंड रन नए कानून के विरोध में पूरे देश में ट्रक और डंपर चालकों ने चक्का चाम कर दिया। उनकी मांग है कि ये कानून गलत है और इसे वापस लेना चाहिए। मुंबई और इंदौर से लेकर दिल्ली-हरियाणा, यूपी समेत कई जगहों पर ट्रक चालकों ने जाम लगा दिया है।

 

ये है नया हिंट एंड रन कानून!

बता दें कि केंद्र सरकार ने अपराध को लेकर नए कानून बनाए हैं, जिसके तहत अगर कोई ट्रक या डंपर चालक किसी को कुचलकर भागता है तो उसे 10 साल की जेल होगी। तो वहीं इसके अलावा 7 लाख रुपये जुर्माना भी देना होगा। दरअसल पहले इस मामले में कुछ ही दिनों में आरोपी ड्राइवर को जमानत मिल जाती थी हालांकि इस कानून के तहत भी दो साल की सजा का प्रावधान था।

 

ट्रक चालकों में क्यों है गुस्सा?

आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले के बाद ट्रक चालकों में भारी आक्रोश है, उनका कहना है कि ये कानून गलत है और सरकार को यह कानून वापस लेना चाहिए। इसी को लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर पेट्रोल पंप पर भी पड़ा। यहां पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी लंबी लाइनें लग गई।

तो वहीं एमपी और दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी हड़ताल का असर दिखाई दिया। अब देखना होगा कि सरकार कोई एक्शन लेती है, या फिर इस नए कानून को वापस लेना होगा।

 

 

Share This Article