HPSC: हरियाणा वेटरनरी सर्जन भर्ती की इंटरव्यू डेट रिलीज, 27 मई से 1 जून तक होंगे साक्षात्कार

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा प्रदेश में वेटनरी सर्जन भर्ती की इंटरव्यू डेट घोषित कर दी गई है। आयोग द्वारा 27 मई से इंटरव्यू शुरू किए जाएंगे, जो 6 दिन तक लगातार चलेंगे...

Admin
3 Min Read
HPSC: Interview date released for Haryana Veterinary Surgeon recruitment

Haryana Public Service Commission, HPSC, Haryana public service commission interview date announced veterinary surgeon recruitment interviews held 27th may to 1st June: हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा प्रदेश में वेटनरी सर्जन भर्ती की इंटरव्यू डेट घोषित कर दी गई है। आयोग द्वारा 27 मई से इंटरव्यू शुरू किए जाएंगे, जो 6 दिन तक लगातार चलेंगे। 383 पदों के लिए 570 युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन्होंने इस साल सात अप्रैल को विषय ज्ञान का एग्जाम पास किया था।

 

पशुपालन और डेयरी विभाग में यह भर्तियां की जानी हैं

HPSC: Interview date released for Haryana Veterinary Surgeon recruitment
HPSC: Interview date released for Haryana Veterinary Surgeon recruitment

आपको बता दें कि हरियाणा के पशुपालन और डेयरी विभाग में यह भर्तियां की जानी हैं। तो वहीं 6 दिन तक सुबह और दोपहर बाद दो पारियों में 50-50 युवाओं के इंटरव्यू लिए जाएंगे। सुबह की पाली में रिपोर्टिंग टाइम 8 बजे और दोपहर की पाली में रिपोर्टिंग का समय 12 बजे रखा है। लिखित परीक्षा में सिलेक्ट हुए युवा एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर इंटरव्यू का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

 

जानें कब निकली थी वेटनरी सर्जन की भर्ती

आपको बता दें कि एचपीएससी (HPSC) ने साल 2022 में ये वैकेंसी निकाली थी, तो वहीं आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2022 से शुरू हुई थी। इस भर्ती के लिए आयोग 383 पदों पर भर्ती करेगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 22 से 42 वर्ष रखी गई थी। आयु की गिनती एक जुलाई 2022 से की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही हिंदी का नॉलेज जरूरी है। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 द्वारा हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद या भारत में किसी भी पशु चिकित्सा परिषद या भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के साथ वेटरनरी सर्जन के रूप में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

HPSC इनको देगी एक और मौका

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय कार्य अनुभव अपलोड करने से चुके युवाओं को एक और मौका दिया है। इन युवाओं के लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे पोर्टल खोल दिया गया है। 19 मई की दोपहर तीन बजे तक युवा अपने कार्य अनुभव को अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद अपलोड होने वाले कार्य अनुभव पर विचार नहीं किया जाएगा।

Share This Article