HSSC ने जारी किया PMT का शेड्यूल, 2 अगस्त से शुरू होकर टेस्ट 19 दिन चलेंगे

First Ever News Admin
2 Min Read

HSSC PMT Group C CET: हरियाणा में ग्रुप सी के पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आपको बता दें कि ग्रुप-C भर्ती की 32 हजार से अधिक पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए PMT टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी HSSC के द्वारा जारी शेड्यूल में तय हो गया है, कि PMT में महिला अभ्यर्थियों की छाती भी नापी जाएगी। तो वहीं PMT की शुरुआत 2 अगस्त से होगी और 20 अगस्त तक टेस्ट होंगे, इस बार PMT 19 दिन के लिए आयोजित किया जाएगा।

rn

2 अगस्त से शुरू होगा पीएमटी

आपको बता दें कि 2 अगस्त को पुरुष उम्मीदवारों के लिए फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी रेंजर, फॉरेस्टर के पदों के लिए PMT होगा। तो वहीं फायर स्टेशन अफसर, सब फायर स्टेशन अफसर, फायर ऑपरेटर कम ऑपरेटर के लिए 3 से 7 अगस्त तक का शेड्यूल है। ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर फायर के लिए 8 अगस्त को PMT होगा। तो वहीं कंपनी कमांडर, प्लाटून कमांडर के लिए 9 अगस्त की डेट तय की गई है, सहायक जेल अधीक्षक पुरुष, वार्डर पुरुष के लिए 10 अगस्त से 19 अगस्त तक PMT होगा।

महिला अभ्यर्थियों का PMT कब होगा?

वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी रेंजर, फॉरेस्टर, सहायक जेल अधीक्षक, फीमेल वार्डर, फायर स्टेशन अफसर, सब फायर अफसर, फायर ऑपरेटर कम ड्राइवर के लिए 20 अगस्त की तारीख तय है। बता दें कि हरियाणा में महिलाओं की छाती की नाप हरियाणा वन सेवा (कार्यकारी) ग्रुप C नियम (1998) के अनुसार किया जा रहा है।

rn

तो वहीं इन नियमों के तहत पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए लंबाई व छाती के लिए शारीरिक मानक निर्धारित किए गए हैं। पहले भी ऐसी भर्तियां इन्हीं शारीरिक मानकों के आधार पर होती रही हैं। इन शारीरिक मानकों के आधार पर 22 महिला वन रक्षकों और 4 महिला वनपालों की भर्ती की जा रही है।rn

rn

Share This Article