भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस, पर्यटकों की मौज, समझौते की तैयारी शुरू

Visa Free Entry In Russia, India Russia consultations on visa free tourist exchange set for June: भारत और रूस दोनों देशों के बीच यात्रा को आसान बनाने के लिए वीजा मुक्त समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले हैं. तो वहीं इस द्विपक्षीय समझौते पर रूस और भारत के बीच परामर्श जून में शुरू होगा.

Admin
2 Min Read
India Russia consultations on visa free tourist exchange set for june

Visa Free Entry In Russia, India Russia consultations on visa free tourist exchange set for June: अब रुस जाने वाले भारतीय पर्यटकों की मौज होने वाली है, जी हां आपको बता दें कि भारत रुस के साथ समझौते की तैयारी में हैं. दरअसल भारत और रूस की दोस्ती को बरकरार रखते हुए एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है, आपको बता दें कि रूस ने भारतीयों के लिए एक खास प्लान का ऐलान किया है.

वीजा मुक्त समझौते पर हस्ताक्षर,Visa Free Entry In Russia

India Russia consultations on visa free tourist exchange set for june
India Russia consultations on visa free tourist exchange set for june (फाइल फोटो- सोर्स PTI) 

आपको बता दें कि भारत और रूस दोनों देशों के बीच यात्रा को आसान बनाने के लिए वीजा मुक्त समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले हैं. तो वहीं इस द्विपक्षीय समझौते पर रूस और भारत के बीच परामर्श जून में शुरू होगा. दरअसल एक रूसी मंत्री ने कह- मॉस्को और नई दिल्ली वीजा-मुक्त समूह पर्यटक आदान-प्रदान शुरू करके अपने पर्यटन संबंधों को मजबूत करने के लिए तैयार हैं.

 

समझौते पर बातचीत अंतिम चरण में,Visa Free Entry In Russia

दरअसल RT न्यूज ने रूसी आर्थिक विकास मंत्रालय के बहुपक्षीय आर्थिक सहयोग और विशेष परियोजना विभाग की निदेशक निकिता कोंद्रतयेव के हवाले से कहा- भारत के साथ मुक्त वीजा समझौते पर बातचीत अंतिम चरण में है. इतना ही नहीं कोंडरायेव ने कहा- रूस ने चीन और ईरान के साथ पहले से स्थापित वीजा-मुक्त पर्यटक आदान-प्रदान की सफलता को दोहराने की योजना बनाई है. दरअसल रूस और चीन ने पिछले साल 1 अगस्त को अपना वीजा-मुक्त समूह पर्यटक आदान-प्रदान शुरू किया था. इसी तरह, रूस और ईरान के बीच वीजा-मुक्त समूह पर्यटक आदान-प्रदान उसी तारीख को शुरू हुआ, जिससे पर्यटन सहयोग के एक नए युग की शुरुआत हुई.

Share This Article