IT Raid: राजस्थान में आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपए का खुलासा! भर-भर कर मिला सोना

Admin
3 Min Read
IT Raid: The biggest action of Income Tax Department in Rajasthan, crores of rupees exposed! found lots of gold

Income Tax Raid: राजस्थान से एक बड़ी खबर आ रही है, आपको बता दें कि राजस्थान से एक बार फिर बड़ा सोने का खजाना मिला है। दरअसल यहां आयकर विभाग ने उदयपुर में होटल कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके बाद वहां से कई किलो जेवर पाए गए जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गई है।

 

सोने का खजाना मिला

छापेमारी के दौरान बड़ी काली कमाई पकड़ी गई है, आयकर विभाग ने उदयपुर में फतेह ग्रुप रॉकवुड और एडम ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की है। इतना ही नहीं यहां से सोने का खजाना पाए जाने के साथ-साथ ब्लैक मनी भी सामने आई है, इसके अलावा कारोबार में कई करोड़ के रुपए के हेर फेर भी पाए गए हैं।

 

जेवरों की कीमत 5.50 करोड रुपए

तो वहीं सूत्रों के अनुसार देखा जाए तो इस छापेमारी में सोने के करीब 9 किलो जेवर और 3.30 करोड रुपए की ब्लैक मनी जप्त की गई है। इतना ही नहीं राजस्थान में यह आयकर विभाग की बहुत बड़ी कार्रवाई है। इसके अलावा जब्त किए गए सोने के जेवरों की कीमत 5.50 करोड रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। इतना ही नहीं डेढ़ सौ करोड रुपए से ज्यादा की काली कमाई के दस्तावेज भी पाए गए हैं।

 

यहां मिली काली कमाई

बता दे कि मुंबई और कोलकाता की कंपनियों से अभी तक 80 करोड रुपए के काले करोबार के दस्तावेज पाए गए हैं। इतना ही नहीं आपको यह भी बता दें कि रॉकेट ग्रुप के ठिकानों से डायरी में ब्लैक मनी के लेनदेन के सबूत भी मिले हैं। इसके बाद आयकर विभाग की टीम में वापस लौट गई आयकर अधिकारी अब दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

 

एडीएम के ठिकानों से भी 11 करोड रुपए

राजस्थान के उदयपुर की बात करें तो यहां पर फतेह ग्रुप पर आकर चैन की भारी काली कमाई का खुलासा हुआ है। आपको बता दे कि ग्रुप के होटल कारोबार से 28 करोड रुपए की ब्लैक मनी और गैर कानूनी दस्तावेज पाए गए। एडीएम के ठिकानों से भी 11 करोड रुपए की काली कमाई मिली है, इसके अलावा दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

 

Disclaimer: (हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है, वो हमे सोशल मीडिया से मिली है, हमारी वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है, सत्यता की जांच कर लें।)

 

 

Share This Article